वीडी शर्मा

बागली, सोमेश उपाध्याय। निकाय चुनाव 2021 (Urban Body Election 2021) के लिए बूथ अध्यक्ष अपने आपको सामान्य कार्यकर्ता न मानें। आप पार्टी की महत्वपूर्ण कड़ी हैं। आप भारतीय जनता पार्टी को सशक्त बनाने का काम तो कर ही रहे हैं, उसके साथ ही आप देश के लिये भी काम कर रहे हैं।यह बात आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद वीडी शर्मा (BJP State President VD Sharma) ने आज देवास (Dewas) में जिले के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही।

यह भी पढ़े.. Ratlam News: निकाय चुनाव में टिकटों और उम्मीदवारों को लेकर वीडी शर्मा का बड़ा ऐलान

वीडी शर्मा ने कहा कि शर्मा ने कहा कि जो लोग अभी सुझाव नहीं दे सके हैं। वह ई-मेल (E-mail) और व्हाट्सएप (Whatsapp) माध्यम से भी शहर को मॉडल शहर बनाने के लिए सुझाव भेज सकते हैं। आज केंद्र और राज्य सरकारों (Central And State Government) ने जनता के लिएकई जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित की हैं। आयुष्मान भारत(Ayushman india), उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना(PMAY), मुख्यमंत्री कन्यादान और लाड़ली लक्ष्मी(Chief Minister Kanyadan and Ladli Laxmi Yojana) जैसी अनेकों योजनाएं हैं, जिनका लाभ प्रत्येक घर के किसी न किसी व्यक्ति को अवश्य मिल रहा होगा। इसलिये बूथ अध्यक्ष पार्टी के प्रवक्ता बनकर जनता के बीच जाएं और अपनी पार्टी का जनाधार बढ़ाने के लिए काम करें।

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ‘ बूथ जीता तो चुनाव जीता’ , ‘ मेरा बूथ सबसे मजबूत’ के मंत्र को लेकर काम करती है। बूथ सशक्तीकरण के इस अभियान में आज देवास जिले के 269 बूथ अध्यक्षों को भी इस बात का संकल्प लेना चाहिए कि मेरे बूथ पर भारतीय जनता पार्टी की ही जीत होगी और किसी पार्टी की नहीं। इसलिये आज से अपने बूथ को सशक्त बनाने का संकल्प लें और आने वाले नगर निगम के चुनाव में प्रत्येक बूथ पर भारतीय जनता पार्टी की जीत के लिये जुट जाएं।

यह भी पढ़े.. Indore News: निकाय चुनाव को लेकर फिर सामने आया वीडी शर्मा का बड़ा बयान, देखें वीडियो

प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि निकाय चुनाव में पिछले 5 वर्षों में क्या किया है और आने वाले 5 वर्ष में क्या करेंगे, इसके लिए एक मैप तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि देवास शहर को माडल शहर बनाना है। विकास कार्यों के लिए व्यापारी, उद्योगपति, डॉक्टर, इंजीनियर, समाजसेवी व वरिष्ठ नागरिकों से सुझाव लिए, ताकि मालूम पड़ सके कि प्रत्येक व्यक्ति के लिए विकास की सोच क्या-क्या है और क्या किया जा सकता है। लोगों के सुझाव को लेकर नगर निगम के चुनाव घोषणा पत्र बनाया जाएगा।

इस अवसर पर प्रदेश सह संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, संभागीय संगठन मंत्री जीतेंद्र लिटोरिया,प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, सांसद महेंद्र सोलंकी, विधायक गायत्रीराजे पवार, पूर्व मंत्री दीपक जोशी, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव खंडेलवाल, मनोहर भाले, अभिमन्यु पाटिल आदि उपस्थित थे। संचालन राजेश यादव ने किया। आभार सुभाष शर्मा ने माना। यह जानकारी भाजपा जिला प्रवक्ता शंभू अग्रवाल ने दी।

यह भी पढ़े.. विधानसभा चुनाव 2021: मध्य प्रदेश के इन IAS अफसरों को मिले यह बड़े निर्देश

बूथ अध्यक्षों को संबोधित करते हुए प्रदेश सह संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक विचार को लेकर काम करती है। सरकार बनाना हमारा उद्देश्य नहीं है। हमारा मूल उद्देश्य समाज के अंतिम व्यक्ति का उत्थान करना है। हमारी पार्टी भारत को केन्द्र में रखकर काम करती है। उन्होंने कहा कि हमारी विकास यात्रा जिन संकल्पों को लेकर चली थी,आज उन संकल्पों को हम पूरा कर रहे हैं। आप जैसे कार्यकर्ताओं की बदौलत देश आज सक्षम हाथों में है। आज धारा 370(Section 370) जैसा कलंक नहीं है। भगवान राम जी के भव्यमंदिर (Ram Mandir) का निर्माण प्रारंभ हो गया है। अब हमें भारत को भव्य बनाने का कार्य करना है।

प्रदेश अध्यक्ष ने बूथ अध्यक्ष राजू बोड़ाना के घर किया भोजन

शर्मा ने प्रवास के दौरान देवास नगर के दुर्गा नगरमंडल के बूथ अध्यक्ष राजू बोड़ाना के घर उनके साथ भोजन किया। भाजपा जिलाप्रवक्ता शंभू अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष के साथ प्रदेश सह संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्रपाराशर, सांसद महेन्द्रसिंह सोलंकी, विधायक (BJP MLA) गायत्री देवी पवार, संभागीय संगठन मंत्री जितेन्द्र लिटोरिया, जिला अध्यक्ष राजीव खण्डेलवाल ने भी भोजन किया। प्रदेश अध्यक्ष के अपने घर में आकर भोजन करने से राजू बोड़ाना के पूरे परिवार ने बेहद प्रसन्नता व्यक्त की। बोड़ाना देवास नगर के दुर्गा नगर मंडल के वार्डनंबर 22 के बूथ क्रमांक 107 के बूथ अध्यक्ष हैं।

भाजपा जिला प्रवक्ता शंभू अग्रवाल ने बताया कि बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्रीशर्मा ने मल्हार स्मृति मंदिर सभाग्रह में विद्वतजन सम्मेलन को संबोधित किया। इस अवसर पर शहर के विभिन्न वर्गों से जुड़े प्रबुद्धजन, विभिन्न सामाजिक एवं धार्मिक संगठन से जुड़े वरिष्ठ नागरिक, व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ औद्योगिक संगठन के पदाधिकारी महिला-पुरूष उपस्थित थे। इस अवसर पर संबोधित करते हुए विधायक विधायक गायत्री राजे पवार ने आगामी समय में देवास में होने वाले विकास कार्यों की जानकारी दी।

इस अवसर पर उज्जैन के संभागीय संगठन मंत्री जितेन्द्र लिटोरिया, सांसद महेन्द्र सोलंकी, विधायक गायत्रीराजे पवार, पूर्व मंत्री दीपक जोशी, प्रदेश मीडिया प्रभारी  लोकेन्द्र पाराशर,भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, जिलाध्यक्ष  राजीव खण्डेलवाल आदि ने भीसंबोधित किया। इस अवसर पर सहित बूथ और मण्डल के पदाधिकारी एवं कार्यकर्तागण उपस्थित थे।