MP उपचुनाव : प्रत्याशियों को नहीं कोरोना का भय, जमकर उड़ रही नियमो की धज्जियां

अब तक विधानसभा में जितनी भी चुनावी सभा हुई है उसमें कहीं भी कोरोना (Corona) के नियमों का पालन नहीं हुआ है।भाजपा प्रत्याशी मनोज चौधरी (BJP candidate Manoj Chaudhary) तो स्वयं कोरोना की जंग जीत कर मैदान में आए है!

देवास, सोमेश उपाध्याय। हाटपिपल्या उपचुनाव (Hotpipalya by-election) में दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता प्रचार में जुटे है, दोनों प्रत्याशियों के समर्थन में हो रही चुनावी सभा, रैली व जनसम्पर्क में कोरोना से बचाव के सारे नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं। चुनावी सभा में कहीं भी न शारीरिक दूरी (Physical distance) का पालन हुआ और ना ही सभा में शामिल होने वाले आम लोग व नेता मास्क (Masks) का ही प्रयोग कर रहे हैं।सभा मे सभी लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया था, परन्तु अधिकांश कार्यकर्ता बिना मास्क के दिखाई देते है।

अब तक विधानसभा में जितनी भी चुनावी सभा हुई है उसमें कहीं भी कोरोना (Corona) के नियमों का पालन नहीं हुआ है।भाजपा प्रत्याशी मनोज चौधरी (BJP candidate Manoj Chaudhary) तो स्वयं कोरोना की जंग जीत कर मैदान में आए है!चौधरी स्वयं तो मास्क पहनते है पर शारिरिक दूरी का पालन नही करते है। वही कांग्रेस प्रत्याशी कुवंर  राजवीर सिंह बघेल (Congress candidate Rajveer Singh Baghel) भी शारीरिक दूरी का पालन नही कर पा रहे।

ये है कलेक्टर की गाइडलाइन

कोविड-19 साधारण नियम पहले से ही लागू हैं। उपचुनाव के दौरान सभी पार्टियों को उन्हीं नियमों का पालन करने के निर्देश दिये गए हैं। जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा चुनाव आयोग (Election commission) की गाइडलाइन (Guideline) के बारे में भी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को जानकारी दी जा चुकी है। उपचुनाव के दौरान कोविड-19 महामारी के प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। नियमों का पालन नहीं करने वालों पर विषेध एक्ट के तहत कार्रवाई करने के निर्देश है।

तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर-देवास जिले में कोरोना का कहर तेजी से बड़ रहा है, जिले में कोरोना संक्रमित मरीज का पहला मामला और पहली मौत भी हाटपिपल्या में ही हुई है!जिले में अब तक 1834 मरीज कोरोना से संक्रमित हो चुके है!और एक्टिव मरीजो की संख्या 45 है!वही 23 संक्रमितों की मौत हो चुकी है!

एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपील

कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। इसकी वैक्सीन नहीं आई है। इस वैश्विक महामारी से बचने के लिए इससे सतर्क रहना बेहद जरूरी है। MP Breaking News अपने सभी पाठकों से मास्क पहनने के साथ ही शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना और सैनिटाइजर का उपयोग करने की अपील करता है ।महामारी के तेजी से बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आमजन भी इस बात को समझ रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी कुछ लोग मास्क पहनने में लापरवाही बरत रहे हैं।कृपया महामारो को न्योता देने से बचे और मास्क का उपयोग अवश्य करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here