Dewas News: बागली में फिर सामने आया धर्मांतरण का मामला, प्रार्थना सभा के नाम पर आदिवासियों को दिया जा रहा लालच

Dewas News : देवास जिले की आदिवासी बाहुल्य बागली क्षेत्र में प्रार्थना सभा के नाम पर धर्मांतरण का बड़ा मामला सामने आया है। धर्मांतरण की यह काला खेल दलित हरखूराम के घर पर चल रही थी, जहां पर एक कमरे में कुछ महिलाओ को ईसाई धर्म की जानकारी दी जा रही थी। ईसाई धर्म की पुस्तक व अन्य सामान भी मिला। मिली जानकारी के अनुसार, उदयनगर थाना क्षेत्र के ग्राम मानसिंहपुरा में आरोपी पातालसिहं रंधावा, सुनीता रंधावा व सागर रंधावा आदिवासी ग्राम मानसिंहपुरा पहुंचे। प्रार्थना सभा के नाम पर महिलाओ को ईसाई धर्म की जानकारी दे कर धर्मांतरण के लिए प्रेरित कर रहे थे।

तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

साथ ही, ईसाई धर्म अपनाने पर आर्थिक संबल व अन्य सहयोग देने का प्रलोभन भी दिया जा रहा था। वहीं, सूचना मिलते ही फरियादी राजू और लोकेश वहां पहुंचे और पूरे मामले को उजागर किया। जानकारी मिलने पर हिंदू संगठन के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंचे व आरोपियों को पकड़कर उदयनगर थाना ले जाया गया, जहां पर तीनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।