राजनैतिक दलों को आचरण संहिता का कड़ाई से पालन करने के कलेक्टर ने दिए निर्देश

देवास,सोमेश उपाध्याय। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्‍टर चन्‍द्रमौली शुक्‍ला की अध्यक्षता में जिला स्तरीय स्टेडिंग समिति की बैठक कलेक्टर कार्यालय में सम्पन्न हुई। बैठक में सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधिगणों को निर्वाचन के सम्‍बंध में विस्‍तार से जानकारी दी। कलेक्‍टर शुक्‍ला ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधिगणों द्वारा पूछे गये सवालों का उत्‍तर देकर संतुष्‍ट किया। बैठक में पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह, सीईओ जिला पंचायत शीतला पटले, अपर कलेक्‍टर प्रकाश सिंह चौहान, एएसपी जगदीश डावर, संयुक्‍त कलेक्‍टर शोभाराम सोलंकी, एसडीएम देवास प्रदीप सोनी सहित अन्‍य अधिकारीगण एवं सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

जिला स्तरीय स्टेडिंग समिति की बैठक के बाद कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  चन्‍द्रमौली शुक्‍ला ने जिला पंचायत के सभाकक्ष में हाटपीपल्‍या विधानसभा उप निर्वाचन 2020 से संबंधित विभिन्न गतिविधियों के संबंध में पत्रकार वार्ता आयोजित की। पत्रकार वार्ता में कलेक्टर चन्‍द्रमौली शुक्‍ला ने हाटपीपल्‍या विधानसभा उप निर्वाचन से संबंधित गतिविधियों से अवगत कराते हुए बताया कि एक बूथ पर एक हजार मतदाता होंगे, मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। उम्‍मीदवार ऑनलाईन नामांकन भी भर सकेंगे। नामांकन के लिए नामिनी के साथ दो लोग रिटर्निंग ऑफीसर के कक्ष में आ सकेंगे। नामांकन में दो वाहन की स्‍वीकृति रहेगी। 5 लोग ही घर-घर जाकर प्रचार कर सकेंगे। रोड शो में 05 गाडियों की अनुमति होगी, 05 गाडि़या निकलने के बाद अगले आधे घण्‍टे बाद। मतदान के समय मतदाता की थर्मल स्‍क्रीनिंग की जायेगी, मास्‍क उपलब्‍ध कराया जायेगा, मतदाता की थर्मल स्‍क्रीनिंग की जायेगी। टैम्‍प्रेचर ज्‍यादा होने पर मतदाता अंतिम एक घण्‍टे में मतदान करेंगे। कोरोना पॉजिटिव मरीज को पोस्‍टल बेलेट उपलब्‍ध करायें जायेंगे। पोलिंग एजेंट का टैम्‍प्रेचर लिया जायेगा, सस्‍पेक्‍ट है तो उन्‍हें नहीं बैठने दिया जायेगा। स्‍वीप के लिए नवाचार किये जायेंगे, जिससे वोटिंग प्रतिशत में वृद्धि हो सकेगी।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।