एमपी की इस सीट पर होंगे फ्रेश चेहरे, कांग्रेस-बीजेपी में इन नामों पर चल रहा मंथन

congress-and-BJP-may-field-fresh-faces-from-Dewas

भोपाल। लोकसभा चुनाव में जनता नए चेहरोंं की मांग कर ही है। बीजेपी हो या फिर कांग्रेस दोनों पार्टियोंं की ओर से इस बार लोकसभा चुनाव के लिए देवास सीट से नए और युवा चेहरे की मांग है। जिसे देखते हुए दोनों ही प्रमुख दल नए चेहरों की तलाश कर रहे हैं। देवास लोकसभा सीट के कई नामों के पैनल बनाए गए हैं। 

देवास भाजपा जिला अध्यक्ष नंद किशोर पाटीदार ने कहा कि इस बार सभी नए चेहरोंं ने टिकट के लिए दावेदारी पेश की है। पिछले चुनाव में हारे हुए दावेदारों की संख्य बहुत कम है। बीजेपी से जिन्होंने टिकट की दावेदारी पेश की है उनमें मनीष सोलंकी, महेंद्र सोलंकी, चंद्रशेखर मालवीय और सूरज केरो का नाम शामिल है। सूत्रों के मुताबिक इस पार्टी युवा वोटरों को रिझाने के लिए नए पुरानों के बजाए नए चेहरों की तलाश में है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों ने जीताऊ उम्मीदवारों के नाम अपनी केंद्रीय समिति को विचार करने के लिए भेज दिए हैं। कुछ सीटों पर सिंगल नाम है तो कुछ पर एक से अधिका नामों का पैनल है। कांग्रेस जिला अध्यक्ष मनोज राजनी ने कहा कि कई ऐसे दावेदार हैं जो लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं। हालांकि, हाईकमान इस बार नए चेहरों को टिकट देना चाहते हैं इसलिए नए चेहरे पार्टी के लिए प्रथमिकता में हैं। 

कांग्रेस से, लोक सभा टिकट के लिए लोक गायक प्रहलाद सिंह टिपानिया, पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के बेटे पवन वर्मा, अर्जुन वर्मा और गोपाल इंजीनियर हैं। देवास संसदीय क्षेत्र में आठ विधानसभा सीटें हैं और यह अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है।