देवास जिले में 6 जनपद में से 5 पर कांग्रेस, 1 पर भाजपा का दावा, कांग्रेस बोली निर्दलीय को दिया समर्थन

Amit Sengar
Published on -
BJP - CONGRESS

देवास/बागली,सोमेश उपाध्याय। देवास (dewas) जिले में निगरीय निकाय चुनावों में भाजपा की ऐतिहासिक जीत का बदला कांग्रेस (congress) ने सभी जनपदों में लिया। देवास जिला अंतर्गत आने वाली 6 जनपदों में से देवास, बागली, टोंकखुर्द,सोनकच्छ व खातेगांव जनपद में कांग्रेस समर्थित अध्यक्ष व उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए है।

जिले में सोनकच्छ को छोड़ सभी जगह भाजपा विधायक है, परन्तु ग्रामीण क्षेत्रो में भाजपा के जनाधार वाले इलाकों में भी भाजपा प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा। बुधवार के बाद आज गुरुवार को तीनों जनपद पंचायत अध्यक्षों के परिणाम कांग्रेस के पक्ष में आए है, जबकि कल आए परिणाम में भी कांग्रेस ने 3 में से 2 जनपद पंचायत पर कब्जा किया था, साथ ही 1 पर निर्दलीय को सीट मिली थी, अब पूरे जिले में 6 जनपद में से 5 पर कांग्रेस के अध्यक्ष बने और 1 पर निर्दलीय और भाजपा ने अपना खाता ही नहीं खोल पाया है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”