देवास में बन रहा 250 बेड का सर्व सुविधायुक्त कोविड हॉस्पिटल, कलेक्टर ने किया निरिक्षण

250 बेड का सर्व सुविधायुक्त कोविड हॉस्पिटल इंडस्ट्रियल एरिया में तैयार किया जा रहा है। देवास कलेक्टर चन्द्रमौली शुक्ला और निगमायुक्त विशाल सिंह चौहान ने निरिक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया ।

देवास, अमिताभ शुक्ला। देवास (Dewas) में लगातार बढ़ रहे संक्रमण और कोरोना वायरस (Corona virus) मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच एक अच्छी खबर निकल कर सामने आ रही है। जहां पर देवास के इंडस्ट्रियल एरिया में नवनिर्मित इप्का कंपनी की जगह पर एक सर्व सुविधा युक्त 250 बेड का कोविड-19 हॉस्पिटल बनने जा रहा है। जो कि आगामी 10 दिनों में बनकर तैयार हो जाएगा, जिसका देवास कलेक्टर (Dewas Collector) चंद्रमौली शुक्ला सहित नगर निगम के आला अधिकारियों ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें…मरीजों की सांसों के लिए दूर हुए राजनीतिक मतभेद, कलेक्टर ने संभाला मोर्चा

देवास कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने बताया कि यह हॉस्पिटल रेड क्रॉस सोसाइटी, नगर निगम व इंडस्ट्री की मदद से तैयार किया जा रहा है। वहीं 250 में से इस हॉस्पिटल में 100 ऑक्सीजन युक्त बेड होंगे, जिसके लिए इप्का कंपनी द्वारा ऑक्सीजन प्लांट भी लगाया जाएगा। जिससे यहां पर ऑक्सीजन (Oxygen) की सप्लाई होगी। कलेक्टर के अनुसार आगामी दिनों में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ सकती है जिसको देखते हुए यह हॉस्पिटल तैयार किया जा रहा है। जहां कोरोना मरीजों साथ ही कोई भी पेशेंट का उचित इलाज भी इस परिसर में हो सकेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि इस पूरे परिसर को एयर कूल्ड और सभी सुविधाओं से युक्त भी किया जा रहा है। साथ ही स्टाफ का प्रबंध भी किया जा रहा है, जिसका काम युद्धस्तर पर जारी है। गौरतलब है कि पूरे प्रदेश के साथ-साथ देवास में भी कोविड मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती हुई नजर आ रही है । वहीं ऑक्सीजन , रेमडेसिवीर से लेकर कई समस्याओं से पेशेंट जूझ रहे हैं । 250 बेड के सर्व सुविधा युक्त इस हॉस्पिटल के बनने के बाद मरीजों की सुविधाओं में इजाफा होने की उम्मीद है ।