बागली को जिला बनाने की मांग जारी, हितानंद शर्मा की बैठक के पहले ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बागली पहुँचे भाजपा (BJP) के सहसंगठन मंत्री हितानंद शर्मा (Hitanand Sharma) के दौरे के पूर्व युवाओ ने शिवाजी चौराहे पर जम कर प्रदर्शन किया।

bagli

बागली, सोमेश उपाध्याय। खंडवा लोकसभा उपचुनाव (Khandwa Lok Sabha by-election) के पहले लगातार नेताओं का विरोध शुरू हो गया है। दरअसल लंबे समय से जारी बागली (Bagli) को जिला बनाने की माँग को लेकर क्षेत्रभर में प्रदर्शन शुरू हो रहा है। और इसी के चलते जिला बनाओ समिति द्वारा मतदान के बहिष्कार की भी चेतावनी दी गई थी। वहीं इसी तारतम्य में रविवार को खण्डवा उपचुनाव की बैठक को लेकर बागली पहुँचे भाजपा (BJP) के सहसंगठन मंत्री (co-organization minister) हितानंद शर्मा (Hitanand Sharma) के दौरे के पूर्व युवाओ ने शिवाजी चौराहे पर जम कर प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें…Datia : कांग्रेस नेता राजेन्द्र भारती पर गाड़ी हड़पने का आरोप, पुलिस ने थमाया नोटिस

प्रदर्शन की सूचना लगते ही विधायक पहाड़ सिंह कन्नौजे, जिला महामंत्री पोपेंद्र सिंह बग्गा, विधायक प्रतिनिधि कमल यादव ने युवाओ को शांत किया। विधायक कन्नौजे ने कहा की वे जिले की माँग के समर्थन में शुरू से है। मैं पूरी ताकत औऱ जौर लगा कर बागली को जिला बनाऊंगा। साथ ही विधायक ने 31 तारीख को जिले के लिए शिष्ट मण्डल की मुख्यमंत्री से मुलाक़ात का आश्वासन भी दिया। विधायक के आगृह के बाद ग्रामीण हटे।उसके थोड़ी देर बाद ही हितानंद शर्मा का काफिला निकल पाया।

वहीं समिति के प्रवक्ता मुकेश कुमार गुर्जर ने बताया कि सरकार द्वारा जिले की सार्वजनिक घोषणा के बावजूद प्रशासनिक स्वीकृति मिल पाना न केवल दुर्भाग्यपूर्ण है बल्कि सियासत के सन्त स्वर्गीय कैलाश जी का अपमान है। यदि सरकार उपचुनाव के पूर्व प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान नही करते है तो झूठे नेताओं के विरुद्ध चरणबद्व आन्दोलन शरू किया जाएगा। बतादें कि मामले की गर्माहट को देखते हुए पुलिस बल भी तैनात रहा।

सीएम कर चुके है घोषणा
गौरतलब है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान पूर्व सीएम स्व.कैलाश जोशी की जन्मजयंती के अवसर पर बागली को जिला बनाने की घोषणा कर चुके है। घोषणा के पहले सीएम करीब 3 बार चुनावी रैलियों में भी जिला बनाने का वादा किया था। सीएम की वादाखिलाफी के विरोध में नागरिक सहित बीजेपी नेता भी लामबंद होते दिखाई दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें…Neemuch : जाट पुलिस की कार्रवाई, 44 किलो डोडा चूरा सहित एक आरोपी गिरफ्तार