देवास की बेटी ने बढ़ाया देश का मान, सीएम शिवराज ने ट्वीट कर दी बधाई

पूजा जाट का 53 किलो वर्ग (सीनियर) में चयन हुआ है। दो दिन से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में चयन प्रक्रिया चल रही थी। पूजा 2 अक्टूबर को नार्वे में होने वाली विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेंगी।

pooja jat

देवास, सोमेश उपाध्याय। बदलते परिवेश में बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटोंसे पीछे नहीं है। ऐसी एक बेटी है देवास जिले (Dewas District) के खातेगांव (khategaon) के छोटे से गांव बछखाल की बेटी पूजा जाट (Pooja Jat) । जो अब विश्व कुश्ती प्रतियोगिता (world wrestling competition) में देश का प्रतिनिधित्व करेगी। पूजा जाट का 53 किलो वर्ग (सीनियर) में चयन हुआ है। दो दिन से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में चयन प्रक्रिया चल रही थी। पूजा 2 अक्टूबर को नार्वे में होने वाली विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेंगी।

यह भी पढ़ें… Burhanpur: गणेशोत्सव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष अजय सिंह रघुवंशी ने भाजपाइयों पर लगया दोगलेपन का आरोप

मंगलवार को पूजा ने हरियाणा की खिलाड़ी को हराकर वर्ल्ड कुश्ती प्रतियोगिता में अपना स्थान सुनिश्चित किया था। पूजा की सफलता पर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) ने ट्वीट कर बधाई दी। शिवराज ने ट्वीट कर लिखा कि “देवास की बेटी पूजा जाट अब विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। जू. एशियन चैंपियनशिप और जू. वर्ल्ड कुश्ती प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व कर प्रदेश-देश को गौरवान्वित करने वाली बेटी को नार्वे में होने वाली #WorldWrestlingChampionship के लिए शुभकामनाएं! ” वहीं क्षेत्रीय विधायक आशीष शर्मा ने कहा कि पूजा का चयन क्षेत्र के लिए हर्ष का विषय है। क्षेत्रीय लोगों ने भी हर्ष जताया।