Navratri 2021: प्रसिद्ध माता टेकरी पर उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, नवरात्रि के पहले दिन करें वीडियो दर्शन

इसी बीच MP के Navratri 2021 में प्रसिद्ध मंदिरों में श्रद्दालुओं की भीड़ उमड़ने लगी है। मध्यप्रदेश के 6 बड़े मंदिरों में व्यवस्था को बदला गया है।

देवास, शकील खान। नवरात्रि 2021 (Navratri 2021) का त्योहार गुरुवार, 7 अक्टूबर, 2021 से शुरू होगा और शुक्रवार, 15 अक्टूबर, 2021 को समाप्त होगा। नवरात्रि नौ दिनों तक चलने वाला हिंदू त्योहार है जहां देवी दुर्गा के भक्त उपवास रखते हैं, अनुष्ठान और पूजा करते हैं। नवरात्रि उत्सव के नौ दिन स्त्री शक्ति को प्रदर्शित करते हैं।

इसी बीच MP के Navratri 2021 में प्रसिद्ध मंदिरों में श्रद्दालुओं की भीड़ उमड़ने लगी है। मध्यप्रदेश के 6 बड़े मंदिरों में व्यवस्था को बदला गया है। देवास माता के दर्शन 24 घंटे होंगे। जबकि सलकनपुर माता मंदिर 21 घंटे तक खुला रहेगा।शारदीय नवरात्रि के पावन पर्व की आज घट स्थापना के साथ शुरुआत हो गई है। नवरात्रि के पहले दिन ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु देवास की टेकरी पर स्थित प्रसिद्द माता चामुंडा और तुलजा भवानी के दर्शन करने पहुँचे, भक्तों के पहुँचने का सिलसिला देर रात से ही शुरू हो गया था।

Read More: पूर्व मंत्री Arun Yadav का G-23 पर हमला, बताया आखिर गांधी परिवार ही क्यों करें कांग्रेस का नेतृत्व

टेकरी पर स्थित माता चामुंडा (छोटी माता) और तुलजा भवानी(बड़ी माता) का यह मंदिर पुरे देश भर में आस्था और भक्ति का केंद्र है । वर्ष भर यहाँ दूर- दूर से श्रद्धालु माता जी के दर्शन के लिए आते है। यहाँ घट स्थापना के साथ पूजन पाठ का भी दौर आज से शुरू हो गया है।

माता चामुण्डा और तुलजा भवानी के इस प्रसिद्द देव स्थान पर शारदीय और चैत्र नवरात्र में लाखों की तादाद में लोग अपनी मुरादे माँ के पास लेकर पहुँचते है और माँ अपने भक्तों की हर मुरादें जरूर पूरी करती है । इस वर्ष भी कोरोना महामारी के चलते सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनज़र टेकरी पर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये है।