Dewas News : बाबू पर लगे ढाई करोड़ रुपए गबन करने के आरोप, कर्मचारियों के टीए, डीए, पीएफ के रुपए निजी खाते में किए ट्रांसफर

Amit Sengar
Published on -

Dewas News : देवास जिले के बागली में शासकीय कॉलेज में करोड़ों के गबन की शिकायत के बाद हड़कंप मच गया। शासकीय महाविद्यालय के दो बाबुओं की मिली भगत से ढाई करोड़ से अधिक की हेराफेरी की गई है। आरोपी अकाउंटेंट विजय शंकर त्रिपाठी निवासी बागली व उसके सहायक रोहित दुबे निवासी हाटपिपलिया के साथ ही लापरवाही बरतने पर प्रभारी प्राचार्य केसर सिंह परमार पर भी विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर पूछताछ जारी है। कॉलेज में उज्जैन संयुक्त संचालन के दल ने जांच कर बड़ी गड़बड़ी का इशारा किया था। इसके बाद बागली पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया।

यह है मामला

बागली थाना प्रभारी बीडी बीरा ने बताया की सहायक ग्रेड 3 आरोपी विजय शंकर त्रिपाठी और रोहित दुबे ने वर्ष 2019 से 2023 के बीच महाविद्यालय के कर्मचारियों के पीएफ, टीए डीए की राशी में हेराफेरी कर निजी खातो में पैसा ट्रान्सफर कर लिया और खर्च कर दिया।उक्त राशी का प्रारंभिक आंकड़ा करीब 2 करोड़ 51 लाख 11 हज़ार के लगभग है।हालांकि फाइनल आंकड़ा जांच पूरी होने के बाद ही बताया जा सकेगा।प्राचार्य पर अपने कार्य में लापरवाही बरतने पर प्रकरण दर्ज किया गया है। बागली पुलिस ने नेहा पिता योगेन्द्र निवासी सिविल लाइन की शिकायत पर तीनो आरोपियों पर धारा 420, 467, 468, 409, 120b के तहत प्रकरण दर्ज किया है। मुख्य आरोपी विजय शंकर त्रिपाठी को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही हे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”