Dewas News : आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 110 लीटर हाथ भट्टी मदिरा व 2500 किलो ग्राम महुआ लाहन बरामद

कार्रवाई में कुल 6 मामला मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम की धारा 34(1) के तहत दर्जकर विवेचना में लिए। जब्त सामग्री का अनुमानित बाजार मूल्य 2 लाख 68 हजार रुपए है।

Amit Sengar
Published on -
dewas news

Dewas News : मध्यप्रदेश में अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में अवैध शराब कारोबार चरम सीमा पर है, मिली जानकारी के मुताबिक, लोकसभा निर्वाचन के मद्देनजर देवास जिले में आबकारी विभाग ने अवैध शराब को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। जहाँ आबकारी विभाग की टीम ने 10 लीटर हाथ भट्टी मदिरा व 2500 किलो ग्राम महुआ लहान बरामद किया है।

क्या है पूरा मामला

आबकारी विभाग की टीम ने वृत्त टोंकखुर्द में शुक्रवार को ग्राम इलियास खेड़ी, ग्राम चौबारा व ग्राम देव मुंडला में कार्रवाई की। जिसमें कई चलित भट्टियां पाई गई जिनको नष्ट किया गया। हाथ भट्टी मदिरा व महुआ लाहान बरामद हुआ। जिसके बाद लाहन को मौके पर ही नष्ट किया गया।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”