Dewas News : आकाशीय बिजली गिरने से दंपती की मौत, खेत पर काम करने के दौरान हुआ हादसा

प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि शनिवार शाम को वर्षा होने पर दोनों लोग पेड़ के नीचे आए होंगे। बिजली गिरने से इनकी मौत हो गई।

Amit Sengar
Published on -
Lightning

Dewas News : मध्य प्रदेश के देवास जिले के बागली अंतर्गत ग्राम पीपल्‍याजान में आकाशीय बिजली से एक दंपती की जान चली गई। घटना शनिवार शाम की बताई जा रही है। मृतक के पुत्र इंदौर रहते हैं, पति-पत्नी गांव पर ही रहकर अपनी खेती-बाड़ी का काम कर रहे थे।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि शनिवार को हुई बारिश के कारण दोनों पति-पत्नी महुआ के पेड़ के नीचे खड़े थे तभी आकाशीय बिजली गिरी जिसमें दोनों की मौत हो गई। मृतक के पुत्र ने इंदौर से कई बार फोन लगाकर हाल-चाल जानना चाहा ,लेकिन फोन रिसीव नहीं किया तब जाकर सुबह इंदौर से आकर परिजनों को रविवार सुबह घटना की जानकारी लगी। घटना की सूचना मिलने पर क्षेत्र में सनसनी फेल गई और सैकड़ो लोग वहां इकट्ठे हो गए। परिजनों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर चापड़ा पुलिस चौकी प्रभारी उपेंद्र नाहर मौके पर पहुंचे और मौका पंचनामा बनवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए बागली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा।

चापड़ा पुलिस सहायता केंद्र प्रभारी एसआई उपेंद्र नाहर के अनुसार 60 वर्षीय देवकरण पिता घीसाजी व उनकी पत्नी 52 वर्षीय शांताबाई दोनों निवासी ग्राम पीपल्याजान के शव पेड़ के नीचे मिलने की सूचना मिली थी। मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि शनिवार शाम को वर्षा होने पर दोनों लोग पेड़ के नीचे आए होंगे। बिजली गिरने से इनकी मौत हो गई।
देवास/बागली से सोमेश उपाध्याय की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News