Dewas News : बागली को जिला बनाने की मांग के समर्थन में उमड़ा हुजूम, नगर रहा बंद, अनिश्चितकालीन धरना भी शुरू

Dewas News : पिछले एक दशक से अधिक समय से बागली को जिला घोषित करवाने के लिए संघर्ष कर रही बागली जिला बनाओ अभियान सहयोग समिति ने अब अपने अभियान में बदलाव कर दिया है। बीते सात वर्षों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बागली को जिला बनाने की घोषणा करने के आश्वासन पर इंतजार कर रहा है मुख्यमंत्री के अनुसार ही 52 वें क्रम पर बागली जिला बनने वाला था, लेकिन पिछले दो विधानसभा चुनावों से पहले वह दो बार फिसल चुका है। इसलिए इस बार जिला बनाओ समिति ने धरना प्रदर्शन का मार्ग अपनाया है। बुधवार को मुख्य बाजार में स्थित शहीदे आजम सरदार भगतसिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर विशाल पैदल मार्च निकाला गया जो थाना चौराहा स्थित पूर्व मुख्यमंत्री स्व.कैलाश जोशी की प्रतिमा स्थल पर धरने में तब्दील हुआ। जहा जोशी की प्रतिमा व आदिवासी नायक बिरसा मुंडा के चित्र पर माल्यार्पण के बाद धरने की शुरुआत की गई।

जानकारी देते हुए अभियान के प्रवक्ता एडवोकेट मुकेश कुमार गुर्जर ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा लगातार घोषणाओं के बावजूद बागली को जिला न बना पाना राजनीति के संत कैलाश जोशी व क्षेत्र की जनता का अपमान है। प्रस्तावित बागली जिले का गजट नोटिफिकेशन जारी न होने तक प्रदर्शन जारी रहेगा। अभियान के पहले दिन करीब 14 संगठनों का समर्थन प्राप्त हुआ। व्यापारी संघ ने भी अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। अभिभाषक संघ भी दोपहर तक अपने कार्य से विरत रहा। जनपद पंचायत उपाध्यक्ष रामेश्वर गुर्जर ने भी धरना स्थल पहुंचकर अपना समर्थन दिया। सुबह से आरंभ हुआ धरना शाम 5 बजे वंदे मातरम के सामूहिक गायन के साथ समाप्त हुआ। संचालन सोमेश उपाध्याय ने किया व आभार मुकेश गुप्ता ने माना।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”