Dewas News : किसानों ने निकाली नर्मदा कलश यात्रा, सरकार को दी यह चेतावनी

किसान संघ के जिलाध्यक्ष गोवर्धन लाल पाटीदार ने बताया कि यह केवल कलश यात्रा नही अपितु जन आक्रोश रैली भी है।जब बागली विकास खण्ड के गांवो को नही जोड़ा जाता किसानों का सँघर्ष जारी रहेगा।

देवास/बागली, सोमेश उपाध्याय। देवास (Dewas) जिले के बागली (Bagli) क्षेत्र में नर्मदा (Narmada) की माँग को लेकर किसानों का आक्रोश लगातार बढ़ता ही जा रहा है। नर्मदा सिंचाई योजना से बागली-हाटपिपल्या के छूटे हुए गांवो को जोड़ने व योजना की प्रशासनिक स्वीकृति की मांग को लेकर किसानो ने क्षेत्र में अभियान छेड़ रखा है। इसी तारतम्य में सोमवार को बागली में भारतीय किसान संघ के बैनर तले विशाल नर्मदा कलश यात्रा निकाली गई। यात्रा में बड़ी संख्या किसान शामिल हुए।

यह भी पढ़ें…Indore News : पंचायत कर्मचारियों ने सीएम और सरकार के खिलाफ फोड़ी मटकियां

किसान संघ के जिलाध्यक्ष गोवर्धन लाल पाटीदार ने बताया कि यह केवल कलश यात्रा नही अपितु जन आक्रोश रैली भी है।जब बागली विकास खण्ड के गांवो को नही जोड़ा जाता किसानों का सँघर्ष जारी रहेगा। किसानों की यात्रा गाँव-गांव खूब स्वागत हुआ, युवाओ ने नारेबाजी भी की। यात्रा धाराजी से होती हुई पिपरी,पोलाखाल,किसनगढ़, भिकुपुरा,पुंजापुर,बागली, चापड़ा व हाटपीपल्या बरखेड़ा होते हुए करनावद पहुंची। जहां कर्णेश्वर महादेव मंदिर पर शिवजी का जलाभिषेक किया गया।

किसान संघ के कार्यकर्ताओं ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शीघ्र ही माँग पूरी नही हुई तो उपचुनाव में इसका नतीजा देखने को मिलेगा,वही आन्दोलन का स्वरूप भी उग्र होगा। तहसील अध्यक्ष माखन नाहर,तहसील मंत्री प्रेम कारपेंट, पूर्व तहसील अध्यक्ष हुकुम चंद पटेल, जिला सहमंत्री नारायण मंडलोई, जिलाकार्यालय मंत्री केदारमल पाटीदार ,चंपालाल पाटीदार, चम्पालाल मुकाती आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें… Tokyo Olympics: उम्मीदों को लगे पंख, राज्य महिला एकेडमी की लड़कियों ने बढ़ाया मान