Dewas News : डिस्पोजल कंपनी में लगी भीषण आग, दो मजदूरों की मौत, दो झुलसे

Dewas News : मध्य प्रदेश के देवास जिले से एक बड़ी खबर आ रही है जहाँ डिस्पोजल की फैक्ट्री में शुक्रवार को अचानक भीषण आग लग गई। वहीं देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। वहीं स्थानीय लोगों ने तुरंत ही आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया तब तक बहुत देर हो चुकी थी इस दौरान फैक्ट्री में काम करने वाले 2 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 2 घायल हो गए हैं। घायल कर्मचारियों को फैक्ट्री से निकालकर अस्पताल भिजवाया गया, जहां उनका इलाज जारी है। वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया गया है।

यह है पूरी घटना

बता दें कि यह घटना शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे औद्योगिक क्षेत्र में स्थित आराध्या डिस्पोजल नामक कंपनी में अज्ञात कारणों के चलते अचानक भीषण आग लग गई। कंपनी में डिस्पोजल पेपर होने की वजह से वह आग तेजी से फैल गई और देखते-देखते विकराल रूप धारण कर लिया। इस बेकाबू आग में चार मजदूर कंपनी के अंदर फंसे रह गए। सूचना मिलने पर दमकल टीम व प्रशासनिक अमला तुरंत मौके पर पहुंचा। कंपनी का मेन गेट आग की लपटों से घिरे होने की वजह से दमकल टीम ने जेसीबी की मदद से दीवार को तोड़कर मजदूरों को बाहर निकाला। लेकिन तब तक दम घुटने की वजह से 23 वर्षीय सोनू चौधरी और 30 वर्षीय पप्पू परमार निवासी ग्राम पानखेड़ी जिला उज्जैन की मौत हो चुकी थी। वहीं दो मजदूर महेश वर्मा और बहादुर को गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया है। दोनों को इंदौर रेफर कर दिया है। ये चारों श्रमिक पान खेड़ी के रहने वाले हैं।

हादसे में झुलसे युवक ने बताया कि हम चारों पानखेड़ी गांव के निवासी हैं। गुरुवार रात हमारी नाइट ड्यूटी थी। इसके बाद सुबह लौटे तो सो गए। करीब 11 बजे अचानक आग की तपन से जागे। हम चारों तरफ धुएं से घिरे थे। हमारे 2 साथियों में कोई हलचल नहीं दिखाई दी। जबकि एक साथी बेहोशी की स्थिति में था। कुछ देर बाद में भी बेहोश गया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News