Dewas News: आदिवासियों के मकानों में लगी आग, घर का सामान जलकर हुआ खाक

मौसम गर्मी का है ऐसे में छोटी सी चिंगारी भी आग का भयावह रूप धारण कर लेती है। प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में जहां एक ओर फसल जलने की खबर आ रही है तो वहीं अब दूसरी ओर घर जलने की भी घटना बढ़ती जा रही है।

देवास/बागली,सोमेश उपाध्याय। मौसम गर्मी का है ऐसे में छोटी सी चिंगारी भी आग का भयावह रूप धारण कर लेती है। प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में जहां एक ओर फसल जलने की खबर आ रही है तो वहीं अब दूसरी ओर घर जलने की भी घटना बढ़ती जा रही है। एक ऐसी ही खबर प्रदेश के इंदौर जिला के नजदीक देवास से आ रही है। बागली तहसील मुख्यालय से लगभग 40 कि मी दूर उदयनगर थाने अंतर्गत आने वाले ग्राम पोलाखाल में दोपहर में बिजली शार्ट सर्किट के चलते एक घर में अचानक आग लग गई।

यह भी पढ़ें – Damoh News: कोतवाली पुलिस ने दो आरोपियों को कट्टा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार

आग की लपटें उठते देख ग्रामीण घरों में रखे पानी को लेकर आग बुझाने के लिए पहुंचे, लेकिन आग ने इतना विकराल रुप ले लिया कि घरों में रखा पानी आग को काबू नहीं कर पाया। आग की लपेट में दो कच्चे घर आए। हालांकि ग्रामीणों की सूझ-बूझ से आग को काबू में कर लिया गया।

यह भी पढ़ें – नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने व्हाट्सएप को यूपीआई के द्वारा ग्राहकों को जोड़ने की अनुमति दी

सूचना मिलने पर जब तक फायरब्रिगेड वाहन मौके पर पहुंचा, तब तक घर पूरा जलकर खाक हो गया था। जिस घर में आग लगी है वह उदयसिंह व जगदीश का बताया गया। आग लगने से घर मे रखी नगदी,कागजात सहित खाद्य सामग्री बुरी तरह जल कर खाक हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी सहित अन्य प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुचा व पंचनामा बनाया गया।