पूर्व सीएम ने की बीजेपी के इस संस्थापक नेता को पद्मश्री से सम्मानित करने की मांग, पढ़े पूरी खबर

Dewas News : पूर्व सीएम व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह इन दिनों कांग्रेस की हारी हुई सीटों के दौरे पर है। आज देवास जिले की बागली विधानसभा के कांटाफोड़ में कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक में सम्मिलित होने आए। जहाँ उन्होंने पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए सबसे पहले बागली विधानसभा से लगातार विधायक रहे बीजेपी के दिग्गज नेता व पूर्व सीएम स्व.कैलाश जोशी को याद करते हुए कहा कि जोशी ने बागली के मतदाताओं की सेवा कर जो निजी संपर्क बनाया वो आदर्श है।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि कैलाश जोशी को भाजपा में कभी सम्मान नही मिला,वे भारत की राजनीति के विशिष्ठ व्यक्ति थे। जनसंघ और आरएसएस के लिए वे वरदान साबित हुए थे। जब छोटे छोटे राजनेताओं को पद्म श्री, पद्मभूषण जैसे सम्मानो से सम्मानित किया गया तो कैलाश जोशी को क्यों इससे अलग किया गया। कभी भी भाजपा की सरकार ने उनका नाम पद्मा अवार्ड के लिए कभी प्रस्तावित ही नहीं किया। उनकी मृत्यु के बाद भी उनके परिवार के साथ जो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का व्यवहार था उससे हम सभी को बुरा लगा। दिग्विजय सिंह के साथ पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा, जिलाध्यक्ष अशोक कप्तान,पूर्व मंत्री दीपक जोशी,कांग्रेस नेता मनोज राजानी,जिला पंचायत अध्यक्ष लीला बाई अटाडिया आदि सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे। आगे उन्होंने कार्यकर्ताओ से संवाद कर बागली क्षेत्र में लगातार हार के कारण जानने का प्रयास किया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”