Dewas News : लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी को 2 लाख 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

लोकायुक्त उज्जैन की टीम ने आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया।

dewas

Dewas News : लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगी हुई है। लेकिन इसके बावजूद भी रिश्वतखोर अधिकारी कर्मचारी रिश्वत लेने से बाज नहीं आ रहे हैं। लगातार लोकायुक्त द्वारा ऐसे भ्रष्ट अफसरों की धर पकड़ की जा रही है। इसी बीच बड़ी कार्रवाई उज्जैन लोकायुक्त पुलिस की टीम ने 2 लाख 10 हजार की रिश्वत लेते हुए पटवारी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

क्या है पूरा मामला

उज्जैन लोकायुक्त पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, फरियादी किसान घनश्याम चौधरी ने लोकायुक्त कार्यालय में एक शिकायती आवेदन दिया था, जिसमें फरियादी ने आवेदन में जानकारी देते हुए बताया कि आवेदक के अनुसार जिले के बरोठा क्षेत्र के पटाड़ा गांव में रहने वाले किसान की करीब 14 बीघा जमीन के सीमांकन के बदले पटवारी मनोहर बिलावलिया द्वारा उससे 2.10 लाख रिश्वत की मांग की गई। 1.90 लाख रुपए में बात हुई है और किसान द्वारा डेढ़ लाख रुपए देने की बात तय हुई थी।

लोकायुक्त ने पहले तो शिकायतकर्ता किसान घनश्याम चौधरी ने की शिकायत का सत्यापन करवाया गया। जिसमें बातचीत के दौरान आरोपीगण द्वारा 1.90 लाख रुपए में बात तय हुई। आवेदन पत्र के सत्यापन एवं आरोपियों से हुई बातचीत के आधार पर शुक्रवार को पटवारी द्वारा किसान को इंदौर जिले के मांगलिया में रुपए देने के लिए बुलाया जैसे ही पटवारी ने किसान से रुपए की थैली और चेक लिया वैसे ही टीम ने रिश्वतखोर पटवारी को दबोच लिया। जिसके बाद आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News