जैन संत के निधन से मालवांचल हुआ शोकमय, शनिवार को मातमोर जैन तीर्थ में होंगी अंत्येष्ठि, सीएम ने जताया शोक

Dewas News : देवास जिले की बागली तहसील अंतर्गत शिवपुर मातमोर जैन तीर्थ के संस्थापक आचार्य श्री विजय वीररत्न सूरीश्वर जी म. सा. का आज इंदौर में अचानक देवलोक गमन हो गया।

आचार्य श्री मालवा विभूषण कहा जाता था।आचार्य श्री चातुर्मास के लिए इंदौर के तिलक नगर श्री संघ में विराजमान थे। आचार्य श्री के देवलोक गमन की सूचना मिलते ही जैन समाज में शोक के लहर फैल गई।वे तिलकनगर में तिलकेश्वर पार्श्वनाथ उपाश्रय में चातुर्मास कर रहे थे। उनके चातुर्मास की कलश स्थापना 1 जुलाई को हुई थी, लेकिन अस्वस्थ होने के कारण वे अस्पताल में भर्ती थे। इसके बाद वे स्वस्थ होकर मंदिर लौटे और 9 जुलाई को समाजजन ने उनका वरघोड़ा निकालकर अगवानी की और इसके बाद में मंदिर में विराजित हो गए थे। मालवा के श्री मक्सी जी तीर्थ, देवास के माता टेकरी पर स्थित जैन मंदिर सहित उन्हेल,शाजापुर, शिवपुर आदि जैन तीर्थ के प्रेरणादाता रहे आचार्य श्री का दोपहर 2.35 समाधि पूर्वक नवकार मंत्र का स्मरण करते हुवे देवलोक गमन हुआ।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”