पुलिस करेगी कन्यादान, शहनाई की जगह बजेगा सायरन

देवास। सोमेश उपाध्याय।

देवास मैं एक अनोखी शादी संपन्न होने जा रही है इसमें बिटिया का कन्यादान माता-पिता नहीं बल्कि मध्य प्रदेश पुलिस करेगी और शादी में शहनाई के स्थान पर पुलिस का सायरन बजाई देगा! बिटिया की मां नहीं होने से सभी देवास के पुलिस अधिकारी एवं समस्त कर्मचारी बच्ची के मामा बनकर इस कन्यादान में भाग लेंगे।

बिटिया रसूलपुर सरकारी स्कूल के पास रहने वाली कविता पिता फूलचंद जिनका विवाह तिलक नगर के जितेंद्र पिता देवकरण से तय हुआ ! मजदूर और बेबस पिता की बिटिया कविता की मां नहीं है और पिता ठेकेदारी में छोटी कंपनी में काम करते थे जिनकी लाक डाउन में नौकरी भी छूट गई। बिटिया का परिवार परेशान हो रहा था और कर्जा लेने के लिए घूम रहा था। यह बात देवास पुलिस के अधिकारियों को मालूम हुई तो उन्होंने बच्ची के मामा बनकर उसका कन्यादान करने का निर्णय लिया! अब देवास एसपी श्रीमती कृष्णावेणी दिसावतू सीएसपी अनिल सिंह राठौर के मार्गदर्शन में अनोखी शादी संपन्न की जाएगी!

बालिका अपनी शादी में ढोल धमाके और शहनाई नहीं बज पाने से व्यथित थी जिस पर अधिकारियो ने शादी को अनोखी अविस्मरणीय बनाने के लिए सायरन बजाने का निर्णय लिया! बरहाल देवास पुलिस के इस सकारात्मक और अनूठी पहल की पूरे जिले मैं प्रशंसा की जा रही है! अब बिटिया की शादी को लेकर पुलिस महकमे के साथ ही शहरवासी भी लालायित है!