Dewas पुलिस ने किया खुलासा, 17 लाख रूपए से ज्यादा की लूट करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश में जुट गई थी। इस दौरान पुलिस ने तीन टीम बनाया, जिसके बाद पुलिस ने संदेह के आधार पर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया।

arrest

Dewas News: मध्य प्रदेश के देवास जिले की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। लूट की घटना का खुलासा करते हुए अंजाम देने वाले 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है। दरअसल, आरोपियों द्वारा सहकारी समिति के प्रबंधक को डंडे से मारकर 17 लाख रूपए की लूट की घटना को अंजाम दिया गया था।

17 लाख रूपए से ज्यादा की लूट

लूट की घटना देवास जिले के सोनकच्छ थाना इलाके की बताई जा रही है, जहां बीते 1 मई को सहकरारी समिति जामगोद के प्रबंधक हरेंद्र सिंह पिता सूरज सिंह निवासी तालोद गांव जामगोद कार्यालय से एक बैग में 17.09 लाख रूपए लेकर तालोद जा रहे थे। इस दौरान तीन बदमाशों ने उनके सिर पर डंडा मारकर घायल कर दिया और रूपयों से भरा बैग लूट कर फरार हो गए। वहीं, सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।

पूछताछ में आरोपियों ने जुर्म कबूला

पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश में जुट गई थी। इस दौरान पुलिस ने तीन टीम बनाया, जिसके बाद पुलिस ने संदेह के आधार पर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया। वहीं, पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने जुर्म कबूल कर अपने अन्य साथियों के नाम बताए, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

ये आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों में बाबा उर्फ महेंद्र सिंह निवासी ग्राम हरनावदा, पंकज पिता बाबू सिंह साहेल निवासी दौलतपुर, राजा उर्फ राजेंद्र पिता दिलीप बागवान निवासी ग्राम गुराडिया हातू और निलेश पिता रमेश सोलंकी, दुर्गेश पिता कमल सरगरा, दीप पिता पप्पू चौहान को गिरफ्तार कर लिया।

11 लाख रूपए बरामद

पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट के कुल 11 लाख रूपए बरामद किए। इसके अलावा आरोपियों के पास से तीन मोबाइल सहित एक बाइक भी जब्त की गई है। आपको बता दें आरोपी नीलेश और दुर्गेश पर हाटपीपल्या में और सोनकच्छ पुलिस थाने में बाबा और पंकज पर पहले से ही मामला दर्ज है।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News