कोरोना की चपेट में आए देवास के एसपी, मामूली बुखार के चलते कराया था टेस्ट

देवास, सोमेश उपाध्याय। प्रदेश भर में कोरोना अपने चरम पर है, वहीं बढ़त कोविड-19 के मामलों को देखते हुए शासन-प्रशासन की नींद उड़ी हुई है। बढ़ते कोरोना के मामलों को रोकने के लिए शासन के साथ-साथ प्रशासन भी एड़ी चोटी का जोर लगा रहा है। कोरोना के रोकथान के लिए लगातार काम कर रहे प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी कोरोना की चपेट में लगातार आते जा रहे है। इसी बीच देवास के एसपी डॉ शिव दयाल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

दरअसल, एसपी शिव दयाल ने रविवार को मामूली बुखार होने के चलते कोरोना की जांच कराई थी, जिसकी रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई है। एसपी शिव दयाल को होम आइसोलेट किया गया है। वही एसरी शिव दयाल के साथ -साथ सोमवार को जिले में 26 नए कोरोना के मामले सामने आए है। देवास में अब तक कोरोना के 976 मामले सामने आ चुके है, जिसमें से 785 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके है, वहीं 18 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकि है। फिलहाल 173 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज जारी है। वहीं अब तक प्रदेश में कोरोना के मामलों का आंकड़ा 88 हजार पार चुका है। जिसमें से 20 हजार 487 मामले कोरोना एक्टिव केस है। वहीं अब तक कोरोना को मात देकर घर जाने वालों की संख्या 65 हजार 998 दर्ज की गई हैं। वहीं कोरोना संक्रमण के कारण 1 हजार 762 लोगों की मौत हो चुकि है।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।