देवास, सोमेश उपाध्याय। मप्र (MP) पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने लंबित मांगों को सरकार के समक्ष रखने और मांगो के लिये संघर्ष करने के लिए 12 संगठनों के साथ मिलकर संयुक्त मोर्चो बनाया है। अधिकारी व कर्मचारियों ने लंबित मांगों को पूरों करने के लिए हड़ताल की भी आवाज बुलंद कर दी है। और आज सभी 12 मोर्चे के कर्मचारियों ने देवास (dewas) के बागली (Bagli) में पैदल मार्च निकाल कर संयुक्त कलेक्टर शोभाराम सौलंकी को ज्ञापन दिया।

यह भी पढ़ें…करीना कपूर के ‘तीसरे बच्चे’ ने मचाई धूम, बेस्ट सेलर की कैटेगरी में शामिल

जानकारी देते हुए जनपद सीईओ अमित कुमार व्यास ने बताया कि विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की वर्तमान में क्या स्थित है और हम कितने तनाव में है। इसका प्रत्यक्ष प्रमाण खरगौन के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश बाहेती एवं गंधवानी जनपद में पदस्थ उपयंत्री प्रवीन पंवार द्वारा प्रताड़ना के त्रस्त होकर अपना जीवन समाप्त कर चुके है। इसलिए आज संयुक्त मोर्चा आत्महत्या के लिये जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई एवं मोर्चा के अंतर्गत सम्मिलित समस्त संगठनो की अनिवार्य मांगो को पूरा करने के लिए संयुक्त रुप से ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक, पंचायत सचिव, समन्वय अधिकारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी, उपयंत्री, मनरेगा अधिकारी कर्मचारी, डिप्लोमा इंजीनियर, ग्रामीण विकास अभियंता, जिला, जनपद कर्मचारी, स्वच्छता मिशन के अधिकारी, कर्मचारीयो ने सामूहिक अवकाश पर रहकर एक दिवसीय कलमबंद हड़ताल की है। और जिला मुख्यालय पर कलेक्टर, मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, पंचायत मंत्री, प्रमुख सचिव के नाम का ज्ञापन सौपकर 7 दिवस में आत्महत्या के लिए प्रताडित और प्रेरित करने वाले अधिकारियों के विरूद्घ कड़ी कार्रवाई एवं समस्त संगठनो की मांगो को पूरा करने मांग करेंगे।

यह भी पढ़ें…VIDEO: भाजपा नेता के शराबी बेटों का हंगामा, वाहनों-दुकानों में तोड़फोड़, 1 को जड़ा थप्पड़

जनपद बागली एव.प्रांतीय पदाधिकारी संयुक्त मोर्चा संघ सीईओ अमित कुमारव्यास ने बताया कि यदि 7 दिवस में मांगो को निराकरण नहीं हुआ तो पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग का संयुक्त मोर्चा संगठन 17 जुलाई को प्रांतीय बैठक के बाद 18 जुलाई को अनिश्चितकालीन आंदोलन की शुरुआत करेगा। ज्ञापन के दौरान कर्मचारियों ने सरकार की नीतियों के विरुद्ध नारेबाजी भी की। इस अवसर पर प्रमुख रूप से सचिव संघ के जगदीश जाट, सहायक सचिव संघ से नवीन तंवर, पीसीओ संघ से कौशल जोशी, अभियंत्री संघ से दीपक पटेल सहित गोपाल पंचोली, शोभाराम जाट, केवलराम तंवर, उदयभानु सिंह जादोंन, नागेंद्र सिंह सैंधव, दिनेश कंठाली आदि सहित बड़ी संख्या में अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।