देवास के वृद्धाश्रम बसेरा में बुजुर्गों ने मनाया रक्षाबंधन का पर्व, एक-दूसरे को बांधी राखी

देवास, अमिताभ शुक्ला। देवास (dewas) के वृद्धाश्रम (old age home) में बुजुर्गों ने राखी का पर्व (rakhi festival) बनाया और वृद्ध महिलाओं ने वृद्ध पुरषों को राखी बांधकर मिठाई खिलाई। जिंदगी के अंतिम पड़ाव पर रह रहे बुजुर्ग त्योहार को हर्षोल्लास से मनाते हुए नजर आए । वहीं यहां पर राखी की एक अलग ही छटा देखने को मिली। जहां पर जहां पर रह रहे वृद्ध आश्रम की बुजुर्ग महिलाओं ने अपने वृद्ध भाइयों को राखी बांधी और मिठाई खिलाकर रक्षा का संकल्प दिलाया । यहां पर सेवा करने वाले वर्द्धाश्रम के सेवा दार और प्रबंधक दिनेश चोधरी को भी बुजुर्ग महिलाओ ने आशीर्वाद दिया और राखी बांधी। रक्षाबंधन पर यहां भावनात्मक माहौल नजर आया ।

यह भी पढ़ें…उज्जैन मामला: चार आरोपियों पर लगी रासुका

वृद्धाश्रम के बुजुर्ग रवि प्रकाश ठाकुर ने बताया कि यहां पर हम लोग 15 -16 सालों से हैं। और यहां पर सभी त्यौहार हम बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं। और हमारे माता पर ना बहन भाई सब खुशी से रहते हैं। और आज भी हम रक्षाबंधन का त्यौहार बड़े खुशी से मना रहे हैं।

देवास वृद्धाश्रम बसेरा के प्रबंधक दिनेश चौधरी का कहना है कि वृद्धाश्रम बसेरा में सभी त्यौहार बड़ी ही धूमधाम से मनाए जाते हैं। और आज रक्षाबंधन का त्यौहार भी हर्षोल्लास से मनाया गया। जहां वृद्ध आश्रम में बुजुर्ग महिलाओं द्वारा बुजुर्ग पुरुषों को राखी बांधी गई। प्रबंधक ने आगे कहा कि मैं हर त्यौहार बसेरा में ही मनाता हूं। और जब तक मेरी आखरी सांस है तब तक यहां पर ही सारे त्यौहार मनाऊंगा। और वृद्धों की सेवा करता रहूंगा।

यह भी पढ़ें…नरोत्तम मिश्रा का कांग्रेस पर वार, कहा-पांच हजार करोड़ खजाने से निकले पर गये कहां किसी को नहीं पता