पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने किया 130 सीट जीतने का दावा, कांग्रेसियों को दिया जीत का मंत्र

digvijay singh

Dewas News : मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर अब सियासी हलचल तेज हो चूंकि है। कांग्रेस के रणनीतिकार और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह आज एक दिवसीय दौरे पर देवास जिले के खातेगांव और बागली पहुंचे। खातेगांव में पूर्व मंत्री दीपक जोशी के समर्थन में कार्यकर्ताओ की बैठक के बाद सिंह बागली विधानसभा के पूंजापुरा पहुंचे। जहां अपने गनमैन रहे कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल भोंसले के समर्थन में चुनाव प्रबंधन के लिए कांग्रेस के ब्लॉक, मंडलम, सेक्टर और बूथ के कार्यकर्ताओं से चर्चा कर बड़ी बैठक को संबोधित किया। दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस कार्यकर्ताओ को कहा की हमारी जीत का आधार केवल पोलिंग बूथ हैं। हम लोग जब तक इमानदारी से हर मतदाता तक नहीं पहुंचेंगे जब तक हम नहीं जीत पाएंगे। मंडलम सेक्टर और बीएलओ हर मतदाता तक अपनी पहुंच बनाएं और लोगों को बताएं की कमलनाथ की अल्प समय की सरकार में किस तरह किसानों का कर्जा माफ हुआ। उन्होंने नारी सम्मान योजना सहित कांग्रेस के वचन पत्र को जनता तक पहुंचाने की बात कही।

बागली को जिला बनाने पर भी बोले दिग्विजय सिंह

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने बागली को जिला बनाने के लिए 62 दिनों तक चले आंदोलन का भी जिक्र करते हुए कहा की बागली को जिला बनाने की घोषणाओं के बाद भी उसका पालन नही हुआ। कांग्रेस सरकार बनते ही आयोग के माध्यम से समीक्षा कर तहसील और पटवारी हल्के का सीमांकन कर भौगोलिक दृष्टि से जहा आवश्यकता होंगी वहा जिले बनाए जाएंगे। दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा की भाजपा आदिवासियों को वनवासी कहती है। लेकिन कांग्रेस उन्हे आदिवासी मानती है। आदिवासी वो होता है, जो अनादि काल से यहां निवास करता है। इस दौरान उन्होंने 15 महीने की सरकार में कांग्रेस की योजनाओ का जिक्र किया।

130 सीट जीतने का किया दावा 

पत्रकारों से चर्चा के दौरान दिग्विजय सिंह ने कहा की मध्यप्रदेश में बदलाव की बयार है,जनता परिवर्तन चाहती है। इस बार कांग्रेस मध्यप्रदेश में 130 + सीटे जीतने वाली है। कांग्रेस की कमजोर 66 सीटो के आंकलन पर दिग्विजय सिंह ने कहा की हम सभी कमजोर सीटो पर बेहतर प्रदर्शन करेंगे। बागली को जिला बनाने के मुद्दे पर भी उन्होंने कहा की सरकार बनते ही आयोग गठित कर कार्यवाही शुरू करेंगे। दिग्विजय सिंह के साथ मंच पर कांग्रेस नेता शांतिलाल गामी,जिलाध्यक्ष अशोक कप्तान,प्रभारी धर्मेंद्र सिंह सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी सहित कांग्रेस के ब्लाक, मंडलम व बूथ सेक्टर के अधिकारी मौजूद थे।
देवास/बागली से सोमेश उपाध्याय की रिपोर्ट

 


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News