पूर्व मंत्री दीपक जोशी के काफिले पर हुआ हमला, सुरक्षाकर्मी के साथ की मारपीट

MP Election 2023 : कांग्रेस के टिकट घोषित होने के बाद जिले की खातेगांव विधानसभा में नया संग्राम देखने को मिल रहा है। स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा जोशी का भारी विरोध किया जा रहा है। स्थानीय कांग्रेसी दीपक जोशी के टिकट का लगातार विरोध कर रहे है। टिकट घोषित होने के बाद आज जब जोशी नेमावर में मां नर्मदा का पूजन करने के लिए निकले थे, तो रास्ते में ही जोशी के काफ़िले को आक्रोशित जन समूह ने रोक कर काले झंडे दिखाना शुरू कर दिया। वहीं जोशी के विरुद्ध जम कर नारेबाजी भी की। और भीड़ का एक समूह अराजक होकर जोशी के वाहन पर हमलावर हो गया व गाड़ी के कांच भी फोड़ दिए। यही नहीं जोशी के गनमैन के साथ भी मारपीट की। हालांकि जोशी ने गाड़ी से उतर कर बात करने की कोशिश भी की, परंतु आक्रोशित भीड़ बात करने को तैयार नहीं थी। टिकट मिलने के पहले से जारी जोशी का यह विरोध अब हाथापाई तक उतर आया है।

कांग्रेस प्रत्याशी दीपक जोशी का विरोध

गौरतलब है कि पूर्व मंत्री दीपक जोशी इसी वर्ष के जून में भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए है। एक बार बागली और 2 बार हाटपिपल्या से विधायक रहे जोशी शिवराज सरकार में ही राज्य मंत्री थे। कांग्रेस ने अपनी दूसरी सूची में दीपक जोशी को खातेगांव से मैदान में उतारा है। जोशी के प्रत्याशी घोषित होने के बाद से ही कांग्रेस कार्यकर्ताओ में इस्तीफे का दौर भी शुरू हो गया था। हालांकि क्षेत्र में किसी भी प्रत्याशी का इस प्रकार का विरोध पहली बार देखने को मिल रहा है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”