गणेश उत्सव संपन्न, देवास में मूर्ति विसर्जन के लिए बनाये अस्थायी पर्यावरण हितैषी कुण्ड

देवास के मीठा तालाब के पास एक कौन बनाया गया है जहां पर आमजन प्रतिमाएं लेकर पहुंच रहे हैं और नगर निगम द्वारा बनाए गए अस्थाई कुंड में मूर्ति विसर्जन कर रहे हैं।

देवास, अमिताभ शुक्ला। दस दिवस श्री गणेश उत्सव (Shree Ganesh Utsav) का आज समापन हुआ। जिसके चलते पूरे देश में गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया। वहीं मध्यप्रदेश (mp) के देवास (dewas) में भी गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया जा रहा है और इसी के मद्देनजर पर्यावरण संरक्षण को लेकर नगर निगम ने कई जगहों पर अस्थाई पर्यावरण हितैषी कुंड बनाए हैं। जिसमें भगवान श्री गणेश की छोटी-छोटी प्रतिमाओं का विसर्जन किया जा सके। जिसके तहत कई लोगों ने अपनी प्रतिमाओं का वहां विसर्जन भी किया। देवास के मीठा तालाब के पास एक कौन बनाया गया है जहां पर आमजन प्रतिमाएं लेकर पहुंच रहे हैं और नगर निगम द्वारा बनाए गए अस्थाई कुंड में मूर्ति विसर्जन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें…इंदौर में ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाने भगवान गणेश उतरे सड़कों पर, जाते-जाते दिया ये संदेश

कालूखेड़ी तालाब पर होगा विसर्जन
ड्यूटी पर मौजूद नगर निगम के नोडल अधिकारी की मानें तो यहां पर प्रतिमाएं एकत्रित करके कालूखेड़ी स्थित तालाब पर ले जाकर विसर्जित किया जाएगा। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से मौके पर तैराक और होमगार्ड की टीम को लेकर पुलिस प्रशासन भी मौजूद है ताकि कोई दुर्घटना ना हो।

सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे देवासी एसपी विवेक सिंह चौहान ने बताया कि सभी जगह मुस्तैदी से पुलिस प्रशासन द्वारा ड्यूटी की जा रही है और इस बार नगर निगम डोर टू डोर से भी प्रतिमा एकत्रित करके उनका विसर्जन कर रहे हैं। वहीं शहर के बाहर स्थित कालूखेड़ी तालाब पर बड़ी प्रतिमाओ का विधिवत तरीके से विसर्जन नगर निगम के कमर्चारियों द्वारा क्रेन की मदद से किया गया।

यह भी पढ़ें…इंदौर में बना 41वां ग्रीन कारिडोर, तीन दिन में दूसरी बार अंगदान, बचेंगी तीन जिंदगियां