अस्पताल परिसर में जलभराव से परेशान मरीज,मुख्य द्वार बना तालाब

देवास,सोमेश उपाध्याय। जिले के बागली अंचल के एक मात्र सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अस्पताल परिसर में बरसात का पानी भरा होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जलभराव की वजह से मजबूरन मरीज को भरे पानी से होकर ही निकलना पड़ रहा है।

सरकारी अस्पताल में मरीजों का 24 घंटे आना- जाना लगा रहता है। ऐसे में बरसात से अस्पताल परिसर में जलभराव हो रहा है। इसका कारण नालियों की साफ-सफाई ठीक से नहीं होना है। सड़क पर गड्ढे होने से भी पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। आलम यह है कि परिसर के मुख्यद्वार के सामने ही जलभराव है। मुख्य द्वार पर गड्ढा होने से भी पानी भर रहा है। इससे लोगों को पानी में होकर निकलना पड़ रहा है। साथ ही पैदल आने वाली महिला मरीज व बच्चे इसी पानी से होकर निकल रहे हैं, जिससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इसके बाद भी अस्पताल के अफसर बेपरवाह है। इस संबंध में बीएमओ डॉ. विष्णुलता उइके से चर्चा करनी चाही पर उन्होंने फोन ही नही उठाया, वही नगर परिषद द्वारा बताया गया कि उक्त समस्या पुलिया बनने के बाद ही हल होंगी परन्तु यह कार्य लोकनिर्माण विभाग अंतर्गत आता है। मीडिया के माध्यम से मामला संज्ञान में आया है, कल ही निरक्षण कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।