ऑनलाइन कवि समागम में शामिल हुए देश-विदेश के सैकड़ो कवि, हिंदी दिवस पर होंगी विजेता की घोषणा

देवास, सोमेश उपाध्याय। हिन्दी भाषा के प्रचार-प्रसार और नवोदित कवियों की प्रतिभा को उभारने के उद्देश्य से कवि समागम समिति देवास द्वारा ऑनलाइन कवि समागम का आयोजन किया जा रहा है। आयोजन समिति के प्रमुख वरिस्ठ साहित्यकार और कवि पंकज जोशी ने बताया की हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में प्रतिवर्ष आयोजन होता है परन्तु इस वर्ष बढ़ते कोविड19 संक्रमण के कारण ऑनलाइन समागम का निर्णय लिया।

समागम के लिए 180 से पंजीयन हो चुके है, जिसमें अमेरिका की सारलेट सिटी से मिनी जोशी ने भी पंजीयन कराया है।जापान,सिंगापुर और नेपाल से भी प्रविष्टिया आई है। इसी प्रकार प्रदेश के विभिन्न जिलों सहित राजस्थान,महाराष्ट्र,उत्तरप्रदेश, बिहार,दिल्ली,तमिलनाडु, हरियाणा, उत्तराखंड सहित देश के विभिन्न प्रान्तों से प्रतियोगी जुड़े है। जोशी ने बताया कि आयोजन को लेकर कवियों में गजब की उत्सुकता देखने को मिल रही है। समिति द्वारा विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

बता दें दी ऐसा आयोजन पहली बार होने जा रहा है। वरिष्ठ साहित्यकार प.देवकृष्ण व्यास ने बताया कि पिछले वर्ष भी आयोजन ने इतिहास रच दिया था।इस वर्ष होने वाला यह आयोजन अपने आप मे अनोखा है। हिंदी दिवस यानि 14 सितंबर के दिन विजेताओं की घोषणा की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here