अतिक्रमण हटाने गई टीम पर हमला, महिला ने खुद को लगाई आग, कमलनाथ ने सरकार को घेरा

देवास। अमिताभ शुक्ला |

मध्य प्रदेश के देवास जिले में शासकीय जमीन से अतिक्रमण को हटाने गई राजस्व और पुलिस की टीम के सामने एक महिला ने खुद को आग लगाकर आत्मदाह का प्रयास किया| उसे इलाज के लिए इंदौर भेजा गया है| बताया जा रहा महिला 20 प्रतिशत झुलस गई। मामले का वीडियो सामने आने के बाद सियासत गरमा गई। पूर्व मुख्यमंत्री समेत कई कांग्रेस नेताओं ने ट्वीट कर शिवराज सरकार पर निशाना साधा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सतवास थाना क्षेत्र के अतवास गांव में राजस्व और पुलिस विभाग की टीम शासकीय जमीन से अतिक्रमण हटाने पहुंची थी| इस दौरान करीब दर्जनभर लोगों ने हमला कर दिया। इतना ही नहीं, खड़ी फसल पर जेसीबी चलते देखकर एक महिला ने पेट्रोल डालकर खुद को आग के हवाले कर दिया। हमले में पटवारी किशोर चावरे के कान में गंभीर चोट पहुंची, वहीं राजस्व निरीक्षक राजेंद्र धुर्वे व पटवारी दिलीप जाट को भी चोट पहुंची। पुलिस का कहना है कि महिला और उसके परिजन ने अतिक्रमण हटाने गई प्रशासन की टीम पर पथराव किया था। महिला किसान ने आत्मदाह कर दबाव डालने की कोशिश की है। पथराव करने वाले 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। महिला का आरोप है कि नाले की जमीन के बहाने हमारे खेत की खड़ी फसल पर जेसीबी चलाई जा रही थी।

कमलनाथ ने सरकार पर साधा निशाना
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है| उन्होंने लिखा- जो खुद को मामा कहलवाते हैं, उनके राज में आज एक बहन खुद को आग के हवाले कर रही है। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा- शिवराज सिंहजी खड़ी फसल पर जेसीबी चलाना कहां का न्याय है? कांग्रेस ने ट्वीट किया – शिवराजजी, महामारी और मौत के बीच तो कम से कम जनता को मत मारो..! “शवराज चरम पर है”