हरियाणा में किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर, देवास में राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ ने किया विरोध प्रदर्शन

देवास (Dewas) में भी राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ ने विरोध प्रदर्शन किया साथ ही जमकर नारेबाजी भी की।

देवास, अमिताभ शुक्ला। हरियाणा (Haryana) में हुए किसानों पर लाठीचार्ज (llathi charge on farmers) के बाद पूरे देश में इस घटना के खिलाफ रोष व्याप्त है। वहीं में भी इस घटना को लेकर मप्र (MP) में भी जगह-जगह विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। इसी के चलते देवास (Dewas) में भी राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ ने विरोध प्रदर्शन किया साथ ही जमकर नारेबाजी भी की।

यह भी पढ़ें…Sex Racket : सोशल मीडिया के जरिए आते थे ग्राहक, फोटो दिखाकर होता था रेट तय

कलेक्टर कार्यालय पहुंचे राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार निधि वर्मा को ज्ञापन सौंपा। साथ ही लाठीचार्ज के दोषी अधिकारियों को फांसी दिए जाने की मांग की गई। संघ के कार्यकर्ताओं ने हरियाणा सरकार को बर्खास्त करने की भी मांग की है। साथ ही कृषि उपज मंडी प्रांगण में हरियाणा सरकार का पुतला भी फूंका गया।.

देवास राष्ट्रीय किसान मज़दूर महासंघ जिलाध्यक्ष ठाकुर गगन सिंह पटेल ने बताया कि जो किसान अपने संविधान और हमारे लोकतंत्र के अधिकार के लिए जो किसान हरियाणा में आंदोलन कर रहे हैं। उनका आंदोलन दबाने के लिए हरियाणा सरकार ने बर्बरता पूर्वक तानाशाही करते हुए उन पर लाठीचार्ज किया और उनकी आवाज दबाने का काम किया है। इस घटना में जो भी किसान शहीद हुए हैं उनको लेकर हमारी यह मांग है कि दोषी अधिकारियों को फांसी की सजा दी जाए। और वहां की सरकार को तत्काल प्रभाव से राष्ट्रपति बर्खास्त करें।

यह भी पढ़ें… कोर्ट ने कहा- “कंडोम के इस्तेमाल का मतलब ये नहीं कि Sex सहमति से हुआ”