बागली जेल से फरार कैदियों के मामले की मजेस्ट्रियल जांच के आदेश

देवास, बागली, सोमेश उपाध्याय।

शनिवार को बागली सबजेल से 2 कैदी दीवार फांद कर फरार होने की घटना घटित हुई थी। उक्त घटना की दंडाधिकारी जांच हेतु कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी चंद्रमौली शुक्ला ने जांच संस्थित गठित की है। कलेक्टर श्री शुक्ला ने अनुविभागीय अधिकारी बागली अरविंद चौहान को जांच प्रभारी बनाया है तथा उन्हें आदेशित किया है कि वह जांच की पूरी जानकारी 15 दिवस के अंदर प्रस्तुत करें।
कलेक्टर श्री शुक्ला ने आदेशित किया है कि घटना किन परिस्थितियों में घटित हुई। सुरक्षा संबंधी कमियां जिसके कारण घटना घटित हुई। घटना के लिए कौन-कौन अधिकारी व कर्मचारी उत्तरदाई है तथा घटना के रोके जाने के उपाय के बारे में जानकारी प्रतिवेदन बनाकर प्रस्तुत करें!

छानबीन जारी-घटना के बाद से ही जेल प्रशाशन में हड़कम्प मचा हुआ है!जिला अधिकारीयो ने दूसरे दिन भी जैल पहुँच कर मुआयना किया व घटना की अन्य सूक्ष्म जानकारीया जुताई!पूरे मामले में जेलर रोहितदास पिकले सहित अन्य जेल कर्मचारियों पर गाज गिरने की पूरी संभावनाए जताई जा रही है!दीन दहाड़े कैदी के भागने से प्रशासन की लापरवाही सामने आई है!वही बागली टीआई शैलजा भदौरिया द्वारा आरोपियो की खोजबीन की जा रही है!

बागली जेल से फरार कैदियों के मामले की मजेस्ट्रियल जांच के आदेश