नम आंखो से शहीद संदीप को दी गई अंतिम विदाई, बेटे ने दी मुखाग्नि, उमड़ा जनसैलाब

2301
martyr-sandeep-yadav-funeral-with-state-honor-dewas

देवास।

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में शहीद हुए देवास का सपूत संदीप यादव का आज शुक्रवार को उनके घर के पास खेत में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।शहीद के 11 साल के बेटे कान्हा ने उन्हें मुखाग्नि दी।शहीद को अंतिम विदाई देने जनसैलाब उमडा पड़ा और लोगों ने  शहीद के सम्मान में देशभक्ति के नारे लगाए ।शहीद को सलाम करने के लिए सांसद महेंद्र सोलंकी, प्रभारी मंत्री जीतू पटवारी, मंत्री सज्जनसिंह वर्मा, कलेक्टर, एसपी और सीआरपीएफ के आला अधिकारी पहुंचे। सबसे पहले गार्ड आफ आनर दिया गया। इसके बाद बेटे ने मुखाग्नि दी।

इसके पहले क्षेत्र के विधायक व मध्यप्रदेश शासन के मंत्री सज्जन सिंह वर्मा शहीद संदीप के गांव कुलाला पहुंचे। उन्होंने शोकाकुल परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी। मीडिया से चर्चा करते हुए मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि संदीप की शहादत पर हमें गर्व है। मेरे क्षेत्र के जांबाज नौजवान सैनिक को मैं सेल्यूट करता हूं। वह आतंकियों को करारा जवाब देते हुए शहीद हुए, उन्हें मध्य प्रदेश शासन की ओर से एक करोड़ रुपए परिवार के सदस्य को शासकीय नोकरी व घर दिया जायेगा।मंत्री से बात करते वक्त संदीप के पिता गश खाकर गिर गए। सांसद महेंद्र सोलंकी भी सांत्वना देने के लिए पहुंचे।

वही गुरुवार रात शहीद का पार्थिव देह जब भोपाल एयरपोर्ट पहुंचा तो यहां मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हमले में शहीद संदीप यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की और शहीद के परिजन को राज्य सरकार द्वारा 1 करोड़ की सहायता राशि, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और आवास दिए जाने की घोषणा की है।उनके साथ मंत्री सचिन यादव, मंत्री ओमकार सिंह मरकाम, मंत्री आरिफ अकील समेत तमाम नेताओं ने श्रद्धांजलि दी। साथ ही पुलिस और CRPF के आला अधिकारियों और आम लोगों ने भी श्रद्धा सुमन अर्पित किए।इसके बाद देवास के लिए शहीद के पार्थिव शरीर को रवाना किया गया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here