MP उपचुनाव 2020: जिससे हारे चुनाव, अब उनके लिए कर रहे प्रचार

उपचुनाव(by election) में पूर्व मंत्री जोशी(joshi) 2018 के चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी रहे मनोज चौधरी(Manoj chaudhary) के साथ मिल कर चुनाव प्रचार करते दिखाई दिए।

by election

देवास/हाटपिपल्या, सोमेश उपाध्याय। देवास जिले की हाटपिपल्या विधानसभा में उपचुनाव(by election) को लेकर सियासी नज़दीकीया भी बढ़ने लगी है!भाजपा में अब उपचुनाव(by election) से पहले मनमुटाव खत्म होता नजर आ रहा है! बीते दिनों भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) से मुलाक़ात के बाद पूर्व मंत्री दीपक जोशी(Deepak joshi) लगातार अपने विधानसभा क्षेत्र में सक्रियता से भाग लेते हुए पार्टी प्रत्याशी को जिताने की अपील करते दिखाई दे रहे है।

गुरुवार को पूर्व मंत्री जोशी(joshi) 2018 के चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी रहे मनोज चौधरी(Manoj chaudhary) के साथ मिल कर चुनाव प्रचार करते दिखाई दिए।यही नही जोशी और चौधरी आपस गोपनीय मन्त्रणा करते हुए भी दिखे!हाटपीपलिया विधानसभा के ग्राम गुरिया, पितावली व खेरखेड़ी में उपचुनाव के जनसम्पर्क के दौरान दोनों में काफ़ी नजदीकीया दिखी।जोशी से चर्चा के दौरान उन्होंने बताया कि वे कभी भी चौधरी के विरोध में नही रहे है।यहां तक कि चौधरी को प्रत्याशी बताने वाले में भाजपा के सबसे पहले नेता थे।

MP उपचुनाव : इस मुद्दे को भुनाने की तैयारी में कांग्रेस, घिर सकती है BJP

प्रचार के दौरान जोशी ने सीएम शिवराज की योजनाओं का जिक्र करते हुए चौधरी को जिताने की अपील करि।आपको बता दें कि 2018 के चुनाव में मनोज चौधरी ने ही दीपक जोशी को शिकस्त दी थी।चौधरी के भाजपा में शामिल होने के बाद से ही जोशी के बगावती तेवर शुरू हो गए थे।परन्तु भाजपा आलाकमान की समझाइश के बाद जोशी पुनः पार्टी संगठन के लिए पूरी शिद्दत के साथ जुट गए है!पिछले दिनों सीएम शिवराज ने जोशी समर्थको से भी चर्चा करि थी।अब जोशी की सक्रियता के चलते उनके विरोधी भी चूर होते दिख रहें है।

MP उपचुनाव : कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें, इस सीट से प्रत्याशी का विरोध

जोशी के मैदान में कूदने से उनके समर्थक भी सक्रिय हो गए है!इसका पूरा लाभ प्रत्याशी मनोज चौधरी को मिलेगा परन्तु अभी भी भाजपा की राह बिल्कुल आसान नही हुई है,पूर्व विधायक तेजसिंह सैंधव अभी भी चुनाव लड़ने पर अड़े हुए है,अब देखना दिलचस्प होगा कि भाजपा संगठन सैंधव को मनाने में कितने सफल होते है!