MP उपचुनाव : बोले शिवराज-कर्ज लेते रहेंगे पर विकास में कोई कमी नही रहेगी,कमलनाथ पर कसा तंज

दीपक जोशी ने भी अपने सम्बोधन में कहा कि कुशा भाउ ठाकरे कार्यकर्ताओ को देवदुर्लभ बताते थे,लेकिन बागली का तो मतदाता भी देवदुर्लभ है। दीपक से लेकर कमल के फूल तक जोशी जी का साथ देते रहे। 

देवास(बागली), सोमेश उपाध्याय। खण्डवा लोकसभा उपचुनाव के लिए सियासी माहौल गर्म है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मंगलवार को खंडवा संसदीय क्षेत्र अंतर्गत बागली विधानसभा में दूसरी बार पहुँचे। सीएम शिवराज ने बागली के उदयनगर में पार्टी प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल के समर्थन में सभा ली। सभा में उन्होंने जनता को भरोसा दिलाया कि आपके जीवन में कोई भी परेशानी आई तो चिंता नहीं करना,मैं बैठा हूँ।  मुख्यमंत्री ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर करारा प्रहार भी किया।

सीएम शिवराज ने सभा की शुरुआत बागली का 7 बार लगातार प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गित कैलाश जोशी को भी याद कर की । उन्होंने कहा कि बागली ने जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी को सदैव भरपूर प्यार दिया है। मैं आपकी कितनी भी सेवा कर लूं, आपके प्यार और विश्वास के ऋण से उऋण कभी नहीं हो सकूंगा। शिवराज ने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश के विकास के लिए कुछ नहीं किया। दिग्विजय सिंह और कमलनाथ नहीं जानते कि जनकल्याण के लिए दिल में तड़प होना चाहिए। खेतों तक पानी पहुंचाने के लिए लिफ्ट इरिगेशन को दिग्विजय सिंह कहते थे यह असंभव है।

ये भी पढ़ें – MP By- Election : दांव पर सियासी भविष्य, हार-जीत तय करेगी जनता किसके साथ

गरीब परिवार के मेधावी बच्चों के लिए मैंने उच्च शिक्षा की फीस भरने की शुरुआत की थी, जिसे कमलनाथ ने बंद कर दिया था। उन्हें बच्चों का भविष्य बिगाड़ने से क्या हासिल होता है? बच्चों अब यह योजना मैंने फिर शुरू कर दी है। एक ही घर में परिवार के कई सदस्य होने की परेशानी जब पता चली, तो मैंने मुख्यमंत्री भू अधिकार योजना बना दी। जिसमें परिवार के अन्य सदस्यों को अलग से जमीन दी जाएगी और उनका मकान बनेगा। प्रधानमंत्री आवास के तहत जिनके नाम नहीं जुड़े हैं उनके लिए आवास प्लस सर्वे कर नाम जोड़े जा रहे हैं। लोग झोपड़ी, कच्चे मकान में रह रहे हैं, उनके लिए पक्के मकान बनाकर दिए जाएंगे। प्रदेश में सभी का पक्का मकान होगा।

ये भी पढ़ें – MP में बिना अनुमति के नहीं होंगे Transfer, चुनाव आयोग ने जारी किए निर्देश

कांग्रेस पर किया करारा प्रहार 

हम अपनी बहनों के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए संकल्पित हैं और इस दिशा में निरंतर योजनाबद्ध कार्य कर रहे हैं। हमने तय कर दिया है कि स्वसहायता समूह की हमारी बहनें गणवेश तैयार करने के अलावा पोषण आहार भी बनायेंगी। मैंने प्रदेश के 77 लाख किसानों के बैंक खातों में 1540 करोड़ रुपये डाले। इस पर भी कांग्रेस ने एतराज जताया और मेरी शिकायत की। किसान कल्याण से कांग्रेस को बड़ी तकलीफ होती है। इसी कांग्रेस ने किसानों को धोखा दिया है। केंद्र में नरेंद्र मोदी हैं, प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, कांग्रेस को वोट देने से क्या फायदा? उन्होंने कहा कि दिल्ली में राहुल बाबा और प्रदेश में कमलनाथ, बाकी कांग्रेस हुई अनाथ।

कमलनाथ के बयान का किया पलटवार

कमलनाथ ने बागली के पुंजापुरा में शिवराज सिंह को घोषणाएं करने वाला नेता बताया था, जिसपर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘कमलनाथ जी मैं तो नारियल लेकर घूमता हूं और नारियल फोड़ता हूं, लेकिन आपकी तो किस्मत ही फूटी है।’ शिवराज सिंह ने जनता से सवाल किया कि, कमलनाथ तो रोते रहते थे, आप ही बताओ क्या रौतेला मुख्यमंत्री अच्छा लगता है?

केंद्र सरकार की जम कर की तारीफ़

केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए शिवराज ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी की सरकार में हर गरीब को पांच लाख तक का इलाज मुफ्त में किया जा रहा है। बेटियों की पढ़ाई लिखाई का खर्चा सरकार द्वारा उठाया जा रहा है। जनता के विकास की कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। उन्होंने प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल को जिताने की अपील की।

दीपक जोशी को बताया नॉट-ऑउट खिलाड़ी

सीएम ने अपने सम्बोधन में पूर्व मंत्री दीपक जोशी को बागली का नोट ऑउट खिलाड़ी बताया। उन्होंने कहा कि दीपक कैलाश जी की राजनीति को आगे बढ़ा रहे है। उधर दीपक जोशी ने भी अपने सम्बोधन में कहा कि कुशा भाउ ठाकरे कार्यकर्ताओ को देवदुर्लभ बताते थे,लेकिन बागली का तो मतदाता भी देवदुर्लभ है। दीपक से लेकर कमल के फूल तक जोशी जी का साथ देते रहे।

ये भी पढ़ें – सिंधिया ने हाथ में उठाई झाड़ू, मंत्रालय परिसर में की सफाई, डस्टपैड से उठाया कचरा