MP News : सियासत के संत पर सियासी दांव, कांग्रेस के पोस्टर पर भाजपा के संस्थापक का चित्र बना चर्चा का केंद्र

MP News : सियासत के संत कहे जाने वाले भाजपा के पितृ पुरुष व सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री स्व.कैलाश जोशी इन दिनों जिले व प्रदेश की सियासत के केंद्र बने हुए है। बागली विधानसभा में अपना खासा वर्चस्व रखने वाले स्वर्गीय कैलाश जोशी अब भाजपा कि नहीं कांग्रेस के पोस्टर पर भी छा गए है। पिछले दिनों स्वर्गीय जोशी के पुत्र दीपक जोशी ने अपने दिवगंत के पिता की उपेक्षा का आरोप लगाकर भाजपा से किनारा कर लिया, कांग्रेस ने भी मौके का फायदा उठाकर देवास जिला कार्यालय पर स्वर्गीय कैलाश जोशी का चित्र लगा दिया, यही नहीं हाटपिपलिया व बागली में स्थित रंगीला जोशी के स्मारक पर कांग्रेसियों ने जलाभिषेक व दुग्धाभिषेक कर अपने लिए पूज्य बता दिया, तो अगले ही दिन भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी जोशी की प्रतिमा को भाजपा के झंडों से पाट दिया।

कांग्रेस के पोस्टर में भाजपा के संस्थापक का चित्र, चर्चा का केंद्र

कांग्रेस नेता व पार्षद कमलेश परमार ने बागली में ही जोशी के स्मारक के निकट पूर्व मंत्री दीपक जोशी के स्वागत में बड़ा सा पोस्टर लगाया, पोस्टर में कांग्रेस नेताओं के साथ थी भाजपा के संस्थापक कैलाश जोशी का चित्र भी लगाया गया। कांग्रेस पार्टी के पोस्टर में भाजपा के संस्थापक का चित्र क्षेत्र भर में चर्चा का विषय बना रहा।अगले ही दिन भाजपा ने विजय संकल्प अभियान का पोस्टर लगाया लेकिन भाजपा के पोस्टर से कैलाश जोशी नदारद रहे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”