MP को जल्द मिलेगी एक और जिले की सौगात! CM की घोषणा के बाद कार्य में आई तेजी

वहीं अब बागली तहसील के व्यक्ति को भू-अभिलेख के कार्यों के लिए देवास जाने की आवश्यकता नहीं होगी।

देवास, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) को जल्द शिवराज सरकार (Shivraj government) ने जिले का तोहफा देगी। दरअसल निवाड़ी के बाद अब बागली (bagli) को नया जिला बनाया जाएगा। इसकी घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) ने की थी। जिसके बाद इसके लिए कार्रवाई तेज कर दी गई है।

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जुलाई में देवास (dewas) से हाटपिपलिया में पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी (kailash Joshi) की प्रतिमा का अनावरण करते हुए बागली को 53वां जिला बनाने की घोषणा की थी। CM की घोषणा के बाद प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वहीं अब देवास के अधीक्षक भू-अभिलेख के प्रस्ताव पर राजस्व विभाग ने प्रक्रिया शुरू की है।

Read More: MP By-Election : अरुण यादव को लेकर Digvijay ने किया ट्वीट, क्या है इसके मायने

वहीं अब बागली तहसील के व्यक्ति को भू-अभिलेख के कार्यों के लिए देवास जाने की आवश्यकता नहीं होगी। ज्ञात हो कि पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कैलाश जोशी की इच्छा बागली को जिला बनाने की थी। जिस पर बड़ी घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) द्वारा बागली को 53वां जिला बनाने की घोषणा की गई थी।

बता दे मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद देवास जिले के अधीक्षक भू-अभिलेख ने अगस्त में प्रस्ताव बनाकर सामान्य प्रशासन विभाग और मुख्यमंत्री सचिवालय को भेजा था। जिसके बाद इस पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। बागली में उदय नगर और सतवास तहसील के 338 गांव और 101 पटवारी हल्के शामिल किए जाएंगे।

बागली के जिला बनते ही बागली में उदय नगर और सतवास तहसील के 338 गांव और 101 पटवारी हल्के शामिल किए जाएंगे। जबकि देवास जिले के देवास नगर देवास तहसील सोनकच्छ हाटपिपलिया और खातेगांव तहसील रहेगी। इनमें 822 गांव और 386 पटवारी हल्के शामिल रहेंगे।