MP नगरीय निकाय चुनाव : देवास से भाजपा के महापौर प्रत्याशी बने गीता दुर्गेश अग्रवाल, आइए जानें इनके बारे में

देवास, सोमेश उपाध्याय। देवास (dewas) में भाजपा-कांग्रेस में महापौर का चेहरा आखिर मंगलवार को साफ हो ही गया। अब तक चल रही अटकलों के मुताबिक सोमवार रात तक पूजा रवि जैन का नाम लगभग तय माना जा रहा था।परंतु आज दोपहर आई सूची के बाद तमाम अटकलों पर विराम लग गया।भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने एक बार फिर राजपरिवार पर भरोसा जताते हुए पैलेस के कट्टर समर्थक दुर्गेश अग्रवाल की पत्नी गीता अग्रवाल के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी।

अग्रवाल पूर्व मंत्री व देवास के दिवगन्त महाराज स्व. तुकोजीराव पंवार के न केवक खास बल्कि विश्वस्त समर्थक थे।महाराज के निधन के बाद भी पैलेस यानी राजमहल के प्रति अग्रवाल का विश्वास और समर्पण बरकरार रहा।यही कारण है कि देवास विधायक गायत्रीराजे पंवार अग्रवाल के नाम पर अड़ी रही।अग्रवाल का राजनीति सफ़र महाराज तुकोजीराव पंवार के इर्दगिर्द ही घूमता रहा,वे लंबे अरसे से विधायक प्रतिनिधि थे। पूर्व में देविप्रा के उपाध्यक्ष भी रहे। और चामुंडा भक्त मण्डल से भी जुड़े रहे। अग्रवाल की पत्नी गीता अग्रवाल में राजनीतिक अनुभव की कमी है,परन्तु वे धार्मिक सामाजिक संगठनों से सतत जुड़ी रही।श्रीमती अग्रवाल के नाम की घोषणा के बाद जिलाध्यक्ष राजीव खंडेलवाल ने भी बधाई दी।खंडेलवाल की पत्नी पूर्णिमा खंडेलवाल भी मैदान में थी।पत्नी का टिकट कटने के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से उनकी चर्चा हो चुकी है।उन्होंने गाइडलाइन का हवाला देते हुए पत्नी के नाम पर चर्चा नही होना बताया था और विकल्प के तौर पर अन्य नाम मांगे थे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”