CM की सभा से लौट रहे कांग्रेस नेता को अगवा कर पीटा, सिर के बाल काटे, मूंछें उखाड़ीं, निकाला जुलुस

people-kidnap-congress-deputy-president-of-dewas-and-pulled-his-mustache-hair--in-dewas

देवास।

मध्यप्रदेश के देवास जिले में कांग्रेस नेता के अपहरण का मामला सामने आया है। यहां बुधवार को जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष जसवंत सिंह का पिस्तौल की नोक पर दो दर्जन से ज्यादा लोगों ने अपहरण कर लिया और जमकर मारपीट की गई। इतने पर ही बदमाश नही रुके और उनका जुलुस निकालकर उनकी सिर के बाल काट दिए और मूंछों के बाल उखाड दिए। सिंह को गंभीर हालत में इंदौर भर्ती करवाया गया है। घटना के बाद से ही कांग्रेस में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस जांच की बात कही रही है।संभवत यह पहला मामला है जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार हो और कांग्रेस नेता के साथ इस तरह का सलूक किया गया है। हालांकि अभी तक इस मामले में कांग्रेस नेताओं की प्रतिक्रिया सामने नही आई है।

             जानकारी के अनुसार, जयवंत सोनकच्छ में मुख्यमंत्री कमलनाथ की सभा में शामिल होकर लौट रहे तभी पीछे से एक सफेद रंग की एक्सयूवी से 5-6 लोग उतरे और मारपीट करते हुए गाड़ी में बैठा लिया औऱ अपने साथ ले गए।पहले अपने गांव ले गए और चौराहे पर खड़ा कर पीटा। पांच से अधिक गांवों में जुलूस निकाला। मूंछों के बाल उखाड़ दिए। सिर के बाल काटे और पुलिस की गाड़ी में छोड़कर भाग गए। परिजन ने घटना का पता चलते ही डायल 100, टीआई और एसपी को सूचना दी।इसके बाद उन्हें गंभीरावस्था में देवास लाए, जहां से इंदौर रैफर कर दिया।  उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है घटना के समय 40-50 लोग थे।

परिजनों ने आरोप लगाया, दांगी के अपहरण की सूचना उनके साथियों ने मोबाइल पर तत्काल पुलिस को दे दी थी, लेकिन पुलिस घटना के 2 घंटे बाद पहुंची। ग्रामीणों और दांगी समाज के लोगों ने भी आरोप लगाया कि पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही, पूरा थाना बिका हुआ है।  वही बेटे ने बताया कि पिता दांगी समाज के नेता भी हैं। वारदात में राजेंद्र सिंह, माखन सिंह, अर्जुन सिंह, भगवान सिंह, देवी सिंह सहित 25 लोग शामिल हैं। समाज ने कुछ आरोपितों को पुलिस को सौंपा है। दो साल से आरोपित परिवार से विवाद चल रहा है। जानकारी के अनुसार पीड़ित गुट सज्जन वर्मा से जुड़ा हुआ है, जबकि आरोपित पक्ष हुकुम सिंह कराड़ा से जुड़ा हुआ है।