बागली उपजेल में एक कैदी निकला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

देवास/बागली, सोमेश उपाध्याय
बागली उपजेल में एक कोरोना पॉजीटिव की पुष्टि होने के बाद से हड़कंप मच गया है। सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची और मरीज को इलाज के लिए देवास कोविड अस्पताल में रैफर किया है।

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। लेकिन अब तक बागली क्षेत्र महामारी से मुक्त था। उपजैल में कैदी के पॉजिटिव होने की ख़बर से हड़कम्प मच गया| अपुष्ट सुत्रो के अनुसार आरोपी जिस बैरक में था उसमें अन्य कैदी भी थे। जेल प्रशासन कुछ भी बताने से बच रहा है। अपुष्ट सूत्रो के अनुसार कैदी 6 अगस्त से बन्द था| यह कैदी दहेज प्रताड़ना के केस में बन्द था और बढ़ियामांडू का बताया जा रहा है|

कैदियों में मचा हड़कंप
उधर पॉजीटिव मरीज की पुष्टि के बाद अन्य कैदियों में हड़कंप मच गया है। अब सभी बंदियों के सेहत की पुनः जांच की जाएगी। इसके अलावा जेल को भी सेनीटाइज कराया जाएगा। देवास जिले में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजो की अब तक प्राप्त पीजिटिव रिपोर्ट की संख्या 476 है।और एक्टिव मरीजो की संख्या 50 है।शुक्रवार को आई रिपोर्ट में 7 मरीज संक्रमित पाए गए।हालांकि यह रिपोर्ट हाटपिपल्या में गिनी जाएगी व पुलिस बल भी हाटपिपल्या का ही था।थाने में जिस स्टॉफ ने पकड़ा था व उसकी दस्तावेज संबंधित प्रक्रिया पूरी कराई ऐसे पुलिसकर्मी मरीज के सीधे संपर्क में आए होंगे ।साथ ही युवक को थाने से न्यायालय एवं न्यायालय से जेल ले जाने में भी जेल स्टाफ सम्पर्क में रहा है और जेल में औपचारिकताएं पूरी करने में वहां का जो स्टाफ संपर्क में आया था। इन तमाम लोगो के सेंपल सोमवार को लिए जाएंगे। बताया जाता है कि जिस न्यायालय में आरोपी को पेश किया गया था वहां के स्टाफ को भी होम क्वारेंटाईन किया गया है।