महिला सुरक्षा और सड़क सुरक्षा को लेकर कार्यक्रम, लोगों को किया जागरूक

देवास, अमिताभ शुक्ला। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 11 जनवरी को सम्मान कार्यक्रम का आगाज किए जाने के बाद आज देवास में महिला सुरक्षा, नारी सम्मान और सड़क सुरक्षा को लेकर बड़ा कार्यक्रम आयोजित हुआ। पुलिस परेड ग्राउंड पर आयोजित इस कार्यक्रम में देवास विधायक गायत्री राजे पवार ने नारी सम्मान की शपथ दिलाई। वहीं स्कूली बच्चों ने नारी सम्मान और सड़क सुरक्षा को लेकर शानदार कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।

देवास के पुलिस परेड ग्राउंड पर सम्मान कार्यक्रम और सड़क सुरक्षा सप्ताह का संयुक्त आयोजन भव्य पैमाने पर किया गया। कार्यक्रम में शहर भर के बस और ऑटो संचालक अपने वाहनों के साथ मौजूद थे। कार्यक्रम की रूपरेखा बताते हुए स्वागत भाषण एसपी डॉ शिव दयाल सिंह ने दिया। कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने नारी सम्मान को लेकर ऑटो और मैजिक वालो की भूमिका को बताया। इस मौके पर दो स्कूली बालिकाओं ने देश में नारी और नारी सम्मान की भूमिका पर शानदार प्रस्तुति दी। इस मौके पर गुब्बारे छोड़कर अभियान की शुरुआत की गई। वहां लगाए गए बोर्ड पर विधायक गायत्री राजे पवार, कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला, एसपी डॉ शिवदयाल सहित उपस्थितजनों ने हस्ताक्षर किये।

विधायक गायत्री राजे पंवार ने कहा कि देवास में दो देवियों का वास है, यहां नारी के सम्मान को लेकर मिसाल देना चाहिए। उन्होंने खुद के बारे में बताते हुए कहा कि कैसे गृहिणी का दायित्व निभाया और फिर अपने पति के अधूरे कार्यो को पूरा करने के लिए सामाजिक जीवन में उतरी। वहीं देवास एसपी डॉ. शिवदयाल सिंह ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह एक तरह का जागरूकता को लेकर यह अभियान रहता है, इसके तहत विभिन्न कार्यक्रमों के तहत ट्रैफिक नियमों को लेकर लोगो को जागरूकता किया जाएगा ।