रामजन्मभूमि मन्दिर निर्माण में निधि समपर्ण के लिए सक्रिय हुआ संघ, बैठक जारी

देवास बागली, सोमेश उपाध्याय। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र समिति बागली के तत्वावधान में गुरुवार रात स्थानीय जैन धर्मशाला में बैठक आयोजित हुई। बैठक की शुरुआत भगवान श्री राम के चित्र पर माल्यार्पण के साथ हुई। बैठक को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला प्रचारक विजयपाल सिंह डौडिया ने कहा की अयोध्या में केवल राम मंदिर ही नहीं बल्कि राष्ट्र मंदिर का निर्माण होने जा रहा है।

उन्होने कहा कि यह मंदिर देश ही नहीं संपूर्ण विश्व को दिशा देने वाला केंद्र बनेगा। इस अभियान में संपूर्ण हिंदू समाज की सहभागिता के लिए प्रत्येक कार्यकर्ता को तन-मन-धन पूर्वक कार्य करना होगा। श्री डोडीया ने राम जन्म भूमि के 500 वर्षों से चले आ रहे संघर्ष पर प्रकाश डालते हुए समाज के सभी वर्गों की सहभागिता होना बताया। मंदिर निर्माण के लिए 15 जनवरी से 5 फरवरी तक चलाए जाने वाले निधि संग्रह अभियान के बारे में भी चर्चा की।

प्रत्येक घर तक कार्यकर्ता की पहुंच और संपर्क के लिए टोली निर्माण से लेकर निधि संग्रह व अभियान से सम्बंधित सांस्कृतिक योजनाओं का स्वरूप श्रीरामजन्मभूमि निर्माण समिति के जिला सहसंयोजक अधिवक्ता मुकेश कुमार गुर्जर ने दिया। गुर्जर ने बताया कि अभियान को लेकर खंड, मंडल, ग्राम व मोहल्ले की समितियां बनाई जाएंगी। आगामी दिनों में सम्पूर्ण क्षेत्र में वाहन रैली,शोभा यात्रा, प्रभात फेरी,महाआरती, कलश यात्रा के माध्यम से समाज को जागृत किया जाएगा। बैठक के दौरान मोनू अजमेरा को अभियान का नगर संयोजक व सोमेश उपाध्याय, सुरज बागवान को व्यवस्था प्रभारी बनाया गया। इस अवसर पर विष्णु रूपायला, गुरुदत्त सिंह डॉबी, दीपक हरनिया, शेखर मराठा, कुणाल चौधरी, कमल जायसवाल, चंदन नटेरिया, गब्बर आदि सहित बड़ी सँख्या में स्वयंसेवक मौजूद थे।

कार्यालय का भी हुआ शुभारंभ- श्रीराम जन्म भूमि तीर्थक्षेत्र कार्यालय का शुभारंभ ढोल ढमाकों के साथ जिला प्रचारक विजयपाल सिंह डौडिया,अनिल कुमार श्रीवास्तव,एडव्होकेट मुकेश गुर्जर,सुभाष कारपेंटर,मुकेश बम,अखिलेश मण्डलोई,अखिल नाहर आदि द्वारा भगवान श्रीराम के चित्र पर माल्यार्पण महाआरती कर किया गया।