डीजे बजाने को लेकर विवाद में बारात पर पथराव, एक की मौत, धारा 144 लागू

stone-pelting-on-barat-in-dewas-one-men-died-

देवास | मध्य प्रदेश के देवास जिले के पीपलरावां गाँव में आई एक बारात पर पत्थरबाजी हो गई| धर्मस्थल के सामने से निकले जुलूस में लाउड स्पीकर की आवाज कम करने की बात पर दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद बढ़ने के बाद पथराव हुआ जिसमे  तीन लाेग घायल हो गए। वहीं एक घायल धर्मेंद्र पिता बालाराम की मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे पुलिस बल ने हालात को काबू में किया और हालात पर नियंत्रण करने के लिए धारा 144 लगा दी ।

जानकारी के मुताबिक जिले की सोनकच्छ विधानसभा के पिपलरावा में डीजे बजाने पर विवाद हो गया| बुधवार रात 9 से 10 के बीच शुजालपुर से आई बारात एक धर्मस्थल के सामने से निकली इस दौरा दो पक्षों के बीच डीजे की आवाज कम करने को लेकर कहासुनी हो गई और फिर देखते ही देखते दोनों तरफ से पथराव शुरू हो गया। जिसमे तीन लोग घायल हुए हैं, जिन्हें सोनकच्छ अस्पताल भेजा गया। जानकारी अनुसार, धर्मेंद्र पिता बालचंद्र (25) निवासी पीपलरांवा, राजेश पिता हरिप्रसाद निवासी शुजालपुर, पीपलरांवा नगर परिषद उपाध्यक्ष शाकिर खां पिता हबीब खां (52) घायल हो गए। बाद में एक घायल धर्मेंद्र पिता बालाराम की मौत हो गई। शव को देवास रवाना कर दिया गया। 

विवाद की सूचना पर मौके पर पहुंची ने स्तिथि को संभाला, थाना प्रभारी प्रीति बाथरी ने स्ट्रीट लाइट बंद करवाई, तब जाकर दोनों तरफ से पथराव बंद हो सका। पथराव बंद होने के बाद जो भी पुलिस के सामने आया उसे पकड़कर थाने पर बैठा लिया गया। पथराव के एक घंटे बाद तक बाहर का फोर्स नहीं पहुंच सका था। पीपलरावां एक तरफ पड़ता है, इसलिए बल को पहुंचने में समय लगा।  घटना के बाद से क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है। भारी पुलिस बल की तैनाती के बाद स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है। 

बारात में डीजे बजाने को लेकर विवाद, दो पक्ष आपस में भिड़े, एक मौत कई घायल, क्षेत्र में धारा 144 लागू Watch Video

Tal News - mp news dewas dissidents in pipal ravan39s dilemma stone pelting one39s death on talk of reducing voice in procession