देवास, सोमेश उपाध्याय। कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) का खतरा अभी भी बरकरार है। ऐसे में टीवी कलाकार भी कोरोनारोधी वैक्सीन लगवा कर आम जनता को जागरूक कर रहे हैं। मंगलवार को सब टीवी के प्रसिद्ध शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के फेम अय्यर (तनुज महाशब्दे) ने देवास के शासकीय चिमनाबाई स्कूल में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंच कर कोविड-19 का पहला टीका लगवाया। अय्यर ने जनता से वैक्सीन लगवाने की अपील की है।

यह भी पढ़ें:-70 साल की महिला मरीज को दी DRDO की 2-DG, ऑक्सीजन लेवल पहुंचा 94

देवास जिले में अब तक एक लाख 87 हजार 057 टीके लगाये जा चुके हैं। कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला द्वारा ने 18 वर्ष से 44 वर्ष तक उम्र के लोगों से पहले पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाने और वैक्सीनेशन सेंटर पर नंबर आने पर वैक्सीन लगवाने की अपील की है। चिंहित शासकीय स्वास्थ्य संस्थाओं में टीकाकरण निशुल्क किया जा रहा है।

जिले में अब तक इतनों को लगा टीका

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एम.पी. शर्मा ने बताया कि मंगलवार को कोरोना से सुरक्षा के लिए निर्धारित 2800 के लक्ष्य में 2 हजार 774 व्यक्तियों ने टीके लगाये। जिले में रविवार तक 1 लाख 87 हजार 057 टीके लगाये गये हैं। हालांकि टीकाकरण में बागली विकास खण्ड की आदिवासी बाहुल्य उदयनगर तहसील जरूर पिछड़ी हुई है। यहां केवल 20 से 30 प्रतिशत वैक्सीनेशन ही हो पाया है। कलेक्टर शुक्ला ने बागली एसडीएम अरविंद कुमार चौहान, सीबीएमओ डॉ विष्णुलता उईके व जनपद सीईओ अमित व्यास को जनजागरण के साथ लोगों को वैक्सीनेशन के लिए मोटिवेट करने के निर्देश दिए हैं।