इंसानियत की मिसाल, रोजे में करवाया हिंदू बुजुर्ग का विधि विधान से अंतिम संस्कार

देवास, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना संकटकाल में जहां तबाही और दर्द के मंजर है, उसी बीच इंसानियत की भी कई मिसालें सामने आ रही है। देवास में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब एक परिवार पर मुसीबत टूटी तो लोगों ने धर्म, मजहब से ऊपर उठकर उनका साथ दिया। यहां एक रोजेदार पत्रकार ने कोरोना से जान गंवा चुके हिंदू बुजुर्ग का अंतिम संस्कार करवाया।

सीएम शिवराज सिंह चौहान की बड़ी घोषणा, गरीबों को होगा यह लाभ

दरअसल, 68 वर्षीय सुखदेव पाटीदार का रविवार देर शाम को निधन हो गया। पत्नी और छोटी बेटी के सामने उन्होंने देखते ही देखते दम तोड़ दिया। उनके घर में पत्नी और दो बेटियां ही है और मदद करने वाला कोई नहीं था। कोरोना के खौफ के मारे पड़ोसी घरों में दुबके हुए थे। इस बीच पत्रकार शकील भाई के पास परिवार के दामाद सोनाक्ष पाटीदार का मंदसौर से फोन पहुंचा कि उनसे ससुर के अंतिम संस्कार की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। खबर लगते ही शकील भाई सहित अन्य पत्रकार सक्रिय हुए। उनके साथ सांसद महेंद्र सिंह भी पाटीदार निवासपहुंच गए थे। उन सबके प्रयास स शव को जिला अस्पताल भिजवाया गया और घर को सेनेटाइज करवाया गया।। ऐसे में उनकी तबियत ख़राब हुई तो देखने वाला बेटी रोशनी के अलावा कोई नहीं था।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।