राज्यपाल का अनोखा अंदाज, बच्चियों से बोले बताओ में कौन हूं, फिर दिए उपहार

देवास, सोमेश उपाध्याय। मध्यप्रदेश के महामहिम राज्यपाल मंगू भाई पटेल आज एक दिवसीय दौरे पर देवास जिले की बागली विधानसभा थे। राज्यपाल सुबह सड़क मार्ग से बागली के बरझाई और उसके बाद कन्‍या छात्रावास पहुंचकर  बालिकाओं से चर्चा की। उन्‍होंने छोटी-छोटी बालिकाओं से पूछा की बताये आपके बीच आज कौन आया है, में कौन हॅू। छात्राओं ने उत्‍साहित होकर बताया कि आप हमारे प्रदेश के राज्‍यपाल है। मंगू भाई पटेल ने कहा कि मैं राज्‍यपाल हॅू। लेकिन मेरा नाम क्‍या है यह बताये। बालिकाओं ने एक स्‍वर में बताया कि आपका नाम मंगुभाई पटेल है। राज्‍यपाल ने बालिकाओं से भारत के प्रधानमंत्री एवं मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री का नाम पुछा। सभी बालिकाओं ने बताया कि भारत के प्रधानमंत्री श्रीमान नरेन्‍द्र मोदी है एवं प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान है। राज्‍यपाल श्री पटेल ने बालिकाओं के जवाब से गदगद होते हुए, बालिकाओं को विभिन्‍न उपहार प्रदान किये।

यह भी पढ़ें…. मंदसौर: नामांतरण मामले में कमिश्नर ने की कार्रवाई, तहसीलदार और पटवारी निलंबित, जानें पूरा मामला

राज्‍यपाल मंगू भाई पटेल ने पुंजापुरा में आंगवाडी केन्‍द्र में पहुंचकर आंगनवाडी के बच्‍चों से मुलाकात की। आंगनवाडी कार्यकर्ता को बच्‍चों की दक्षता को बढाने के निर्देश दिये। उन्‍होंने कहा कि बच्‍चों को यदि बचपन से ही अच्छा माहौल एवं अच्‍छी शिक्षा मिलेगी तो वे जीवन में एक बेहतर इंसान बन सकते है। इस अवसर पर उन्‍होंने दो बालिकाओं कुमारी हर्षिता और साक्षी को लाडली लक्ष्‍मी योजना के प्रमाण-पत्र वितरित किये।

यह भी पढ़ें… युवती के साथ कार में हुई छेड़छाड़, वीडियो को बताया पुराना, मदद करने आए पत्रकार को जड़ा थप्पड़

राज्‍यपाल मंगू भाई पटेल ने सभी बालिकाओं से कहा कि वे खुब पढे और आगे जाकर डाक्‍टर, इंजीनियर, अधिकारी बने। उन्‍होंने कहा कि बालिकाएं जिस फिल्‍ड में भी जाए वहा अपने देश, समाज एवं परिवार का नाम रोशन करें। हमेशा देश एवं समाज की सेवा करें। मंगू भाई पटेल ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि बालिकाओं को भी स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति जागरूक किया जाये। यहां राज्‍यपाल ने एक बालिका खुशबू में कुष्‍ठ रोग के लक्षण को देखते हुए, उसकी समूचित जांच एवं उपचार कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।

राज्‍यपाल श्री पटेल शासकीय कन्‍या छात्रावास के परिसर में आम के पौधे का रोपण भी किया और उपस्थित सभी लोगो से कहा कि जीवन में कम से कम एक बार पौधा अवश्‍य लगाये। इस अवसर विधायक बागली पहाड़ सिंह कन्‍नौज, कलेक्‍टर श्री चन्‍द्रमौली शुक्‍ला, पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह,एडिशनल एसपी सूर्यकांत शर्मा,एसडीएम शोभाराम सौलंकी, जनपद सीईओ प्रभांशु सिंह,फारेस्ट एसडीओ अमित सौलंकी, एसडीओपी मुले, टीआई दीपक यादव सहित जनप्रतिनिधिगण व जिले व अनुभाग के कर्मचारी, अधिकारी एवं छात्रावास की बालिकाएं उपस्थित थी।