कांग्रेस पर बरसे वीडी शर्मा, तिरंगे का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे

देवास, सोमेश उपाध्याय| भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) ने कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा (Bjp) का हर कार्यकर्ता एक महत्वूपर्ण कार्यकर्ता है। आज हम केन्द्र से लेकर राज्य में सरकार में है और विश्व के सबसे बड़े राजनैतिक दल के रूप में है तो उसका सही मायने में हकदार बुथ पर बैठने वाला हमारा कार्यकर्ता ही है। हमारी पार्टी का सामान्य सदस्य भी संगठन के लिए महत्वपूर्ण है, आज आप सभी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी बहुत बड़ी है आज राष्ट्र विरोधी ताकते देश के माहौल को खराब करना चाहती है हमें ऐसे अराजक तत्वों का डटकर मुकाबला करना है और राष्ट्र को पूरे विश्व में सिरमोर बनाना है। आज देश में सत्ता पाने के लिए जनता को गुमराह कर फुट डालो राज करो की नीति अपना रहे है उनके फैलाये इस भ्रम का हमें डटकर मुकाबला करना है। हर समस्या के लिए लोकतंत्र में आंदोलन का स्थान है परन्तु देश की कींमत पर कोई भी आंदोलन हमें स्वीकार नही है, हम तिरंगे का अपमान कभी सहन नही कर सकते है लेकिन कांग्रेस और तथाकथित वामपंथी दल जो नक्सलवाद का समर्थन करते है इन राजनीति दलों का यह कृत्य देशहित में नही है।

यह बात भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने भाजपा कार्यालय पर पं. दीनदयाल उपाध्यायजी की मूर्ति के अनावरण के पश्चात् सभा को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा हमारा कार्यालय भारतीय जनता पार्टी के कार्य का केन्द्र है और देवास इस विचार का बड़ा केन्द्र है। पं. दीनदयाल उपाध्यायजी की मूर्ति के अनावरण का अवसर है इस अवसर पर मै सभी कार्यकर्ताओं को कहना चाहता हूॅ कि हमे सभी गर्व है कि पं. दीनदयाल उपाध्यायजी ने पहले जनसंघ एवं भारतीय जनता पार्टी को पूरे देश में सम्पर्क कर आज एक बड़े संगठन के रूप में स्थापित किया था और एकात्म मानववाद का विचार दिया और उस विचार के आधार पर डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी एवं पं. दीनदयाल उपाध्यायजी ने जनसंघ को खड़ा किया और स्व. अटलबिहारी वाजपेयी और स्व. कुशाभाउ ठाकरे जी ने संगठन को मजबूत किया और वर्तमान गृहमंत्री श्री अमित शाह ने भाजपा को दुनिया का सबसे बड़ा राजनैतिक दल बना दिया।

भाजपा जिला प्रवक्त शंभु अग्रवाल ने बताया कि इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष श्री विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि देवास संगठन की दृष्टि से मेरे लिए नया नही है पूर्व में विद्यार्थी परिषद में कार्य करने के दौरान मेरा अक्सर देवास आना-जाना लगा रहता है। देवास के कार्यकर्ता संगठननिष्ठ एवं संघर्षशील कार्यकर्ता हैं। संगठन में कार्य कैसे किया जाता है यह देवास के कार्यकर्ता से सीखा जा सकता है कि कैसे एक संगठन को मजबूत बनाया जा सकता है।

श्री शर्मा ने आगे कहा कि हमारा दल पं. दीनदयाल उपाध्यायजी के विचार पर आधारित दल है पं. उपाध्यायजी ने विचार दिया कि सर्वस्पृर्सी एवं सर्वव्यापी एवं समाज के हर वर्ग तक भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता पहुंचे। इसलिए हम राजनीति करने के लिए राजनीति नही करते है हम गांव, गरीब, पीड़ित, शौषित समाज के उत्थान एवं राष्ट्र निर्माण के लिए राजनीति करते है। पं. दीनदयाल उपाध्यायजी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए प्रदेशाध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि हम सभी कार्यकर्ताओं को एकबार पंडितजी के जन्म स्थली मथुरा के पास नंगलाचंद्रभान जाना चाहिए। हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी पंडितजी की जन्म स्थली नंगलाचंद्रभान गये वहां जाकर एक चित्र को देखकर उनकी ऑखों में आंसु आ जाते है। मीडिया के पुछने पर वे बताते है कि एक गरीब झोप़डी में रहने वाले व्यक्ति के विचार कितने मजबूत हो सकते है उनको देखकर प्रधानमंत्री श्री मोदी ने संकल्प लिया कि देश में किसी भी गरीब को झोपड़ी नही रहने देंगे। उसी को लेकर भाजपा की सरकार बनने पर श्री मोदी जी ने सबसे पहले प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से झोपड़ी में रहने वाले हर व्यक्ति पक्के मकान में रहने का अधिकार दिया। आज हमे गर्व है कि 3 करोड़ से अधिक कच्चे मकानों में रहने वाले लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से पक्के मकान में रहने का अधिकार दिया।