Dhar News : नर्मदा नदी में गिरी यात्रियों से भरी बस, अब तक 13 लोगों के शव मिले

धार जिले (Dhar) के धामनोद खलघाट (Khalghat) से हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि यहां खलघाट में यात्रियों से भरी बस नर्मदा नदी में जा गिरी।

Dhar News

मध्यप्रदेश : धार जिले (Dhar) के धामनोद खलघाट (Khalghat) से हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि यहां खलघाट में यात्रियों से भरी बस नर्मदा नदी में जा गिरी। बस के संतुलन बिगड़ने से पुल की रेलिंग भी टूट गई और पूरी बस नदी में जा गिरी। अभी बस को बाहर निकाल लिया गया है, ऐसे में अब तक 13 लोगों के शव नदी में से मिले है। वहीं 15 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

dhar news dhar news

Must Read : Sawan Somwar : सावन का पहला सोमवार आज, बन रहे ये 3 शुभ योग, जानें शुभ मुहूर्त

इन यात्रियों को अस्पताल इलाज के लिए भेज दिया गया है। ये बस इंदौर से महाराष्ट्र जा रही थी। दुर्घटना खल घाट में बने नर्मदा पुल की बतायी जा रही है। इस हादसे के तुरंत बाद संभागायुक्त डॉक्टर पवन कुमार शर्मा ने दोनों ज़िलों के कलेक्टर्स को मौक़े पर पहुंचने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद मौके पर इंदौर कमिश्नर और अन्य अधिकारी यहां पहुंचे। जानकारी मिली है कि यहां बस ने 10 मिनिट का ब्रेक लिया था। ऐसे में जब बस आगे बढ़ी तो गलत दिशा से आ रहे वाहन को बचाने के लिए बस रेलिंग से टकरा गई और नीचे जा गिरी।

सरकार का ऐलान –

जानकारी के मुताबिक, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि बस इंदौर से पुणे जा रही थी। लेकिन ये एक वाहन को बचाने के चक्कर में संजय सेतू से नर्मदा नदी में जा गिरी। ऐसे में 13 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 15 लोगों को बचा लिया गया है। इस बस में 50 से 55 सवारी बैठी थी।

आपको बता दे, मध्यप्रदेश सरकार ने मुआवजे का ऐलान करते हुए कहा है कि मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की राहत राशि सरकार द्वारा दी जाएगी। इसके साथ ही महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने की 10-10 लाख मुआवजा देने की घोषणा की है।

सीएम ने की महाराष्ट के सीएम एकनाथ शिंदे से बात –

वहीं मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से फ़ोन पर बात की है। उन्होंने इस घटना की जानकारी उन्हें दी। सीएम ने कहा कि सभी शवों को सम्मान के साथ महाराष्ट्र भेजा जाएगा।  उन्होंने ये भी बताया कि मंत्री को घटना स्थल पर तुरंत भेज दिया गया था। साथ ही कृषि मंत्री कमल पटेल को खलघाट पहुंचने के निर्देश दिए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने तुरंत ही सडीआरएफ को भेजने के निर्देश दिए।

पीएम मोदी ने जताया दुःख – 

Dhar News : नर्मदा नदी में गिरी यात्रियों से भरी बस, अब तक 13 लोगों के शव मिले

देखें हादसे की विडियो –