दर्दनाक: खेल-खेल में आग से झुलसे भाई-बहन की मौत, बचाने कूदी महिला भी जली

भोपाल/धार।
मध्यप्रदेश के धार जिले में बुधवार को जहां मॉब लिचिंग की घटना हो गई वही दूसरी तरफ खेल खेल में दो भाई-बहन की जलने से मौत हो गई। घटना के बाद घर में मातम पसरा हुआ है।बताया जा रहा है कि जिस वक्त ये घटना घटी उस समय घर के सभी लोग खेत पर काम करने के लिए गए हुए थे।

मिली जानकारी के अनुसार, घटना जिले के ग्राम पर्वतपुरा की है। यहां छोटू (3) पिता मेहर अपनी चचेरी बहन गौरी के साथ खेल रहा था।दोनों खेलते-खेलते बंद कमरे में टूटे दरवाजे से अंदर चले गए। कमरे में सुकला (भूसा) रखा था। खेल-खेल में माचिस से आग लगाई, जिससे सुकले में आग लग गई और दोनों अंदर ही दब गए। दोनों ने निकलने का प्रयास किया, लेकिन धुआं होने से नहीं निकल पाए। धुआं उठता देख पड़ोसी और परिजन दौड़े। छत से चद्दर उखाड़कर कमरे में घुसे और दोनों बच्चों को बाहर निकाला। बाइक से ही जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। हालत देखकर उन्हें इंदौर रेफर किया। लेकिन कुछ घंटे बाद दोनों बच्चों ने दम तोड़ दिया।

परिजन ने बताया कि तेजाबाई नामक महिला बच्चों को बचाने के लिए छत से अंदर कूद गई थी। धुआं और आग होने से वह भी बच्चों को बचाने में झुलस गई। आग बुझाने के लिए पानी नहीं था। करीब 200 मीटर दूर हैंडपंप से पानी लाकर आग पर काबू पाया। एक दो लोग भी बच्चों को बचाने में झुलस गए।घटना के बाद से ही गांव में मातम पसरा हुआ है।